Tuesday, July 16, 2024 at 5:30 AM

ममता बनर्जी का दावा- इस लोकसभा चुनाव में धूल चाटेगी भाजपा, 200 का आंकड़ा पार कर पाना भी मुश्किल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर दावा किया है कि इंडी गठबंधन 2024 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा। इंडी गठबंधन केंद्र में सत्ता में आएगी। उनका दावा है कि भाजपा इस बार 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस और सीपीएम पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए राज्य में भाजपा के साथ दोनों पार्टियों ने सांठ-गांठ कर लिया है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि वे टीएमसी के अलावा किसी और को वोट न दें क्योंकि इससे सिर्फ भाजपा को ही फायदा होगा।

सीपीएम-कांग्रेस ने भाजपा से हाथ मिला लिया है
आरामबाग लोकसभा क्षेत्र के गोघाट में बनर्जी ने शनिवार को एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने गठबंधन का नाम INDIA सुझाया था। राष्ट्रीय स्तर पर हम मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं। इंडी गठबंधन को सत्ता में लाने के लिए हम अपनी भूमिका निभाएंगे। इस चुनाव में भाजपा धूल चाटेगी। भाजपा 200 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में सीपीएम, कांग्रेस और अन्य दलों ने टीएमसी को बदनाम करने के लिए भाजपा से हाथ मिला लिया है।

मार्क्सवादी आतंक को खत्म करने के लिए हमने जान की बाजी लगाई
टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि वाम शासन के दौरान गोघाट और सिहार जैसी जगहों पर सामूहिक हत्याएं की गईं। उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन विपक्ष की भूमिका में हमने अपनी जान की बाजी लगाई और मार्क्सवादी आंतक का सामना किया। मैं बंगाल में सीपीएम का असली चेहरा जानती हूं।

Check Also

90 वर्षीय अर्थशास्त्री बोले- नोबेल के बिना जिंदगी बर्बाद नहीं होती; बची उम्र पढ़कर गुजार दूंगा

मुझे नहीं लगता कि नोबेल नहीं मिला होता तो मेरी जिंदगी बर्बाद होती। जिंदगी में …