Thursday, May 30, 2024 at 5:52 AM

मदर्स डे के दिन को बनाएं और खास, अपनी मां के लिए तैयार करें स्पेशल लंच

मां-बच्चे का रिश्ता पूरी दुनिया में सबसे खास और निस्वार्थ माना जाता है। नौ महीने तक अपने बच्चे को कोख में रखने के बाद मां का बच्चे से अटूट रिश्ता बन जाता है। यही वजह है कि एक मां अपने बच्चे की खुशी के लिए वो सब कर जाती है, जो शायद कोई और करने की सोचेगा भी नहीं। मां के इसी प्यार और समपर्ण को सम्मान देने के लिए हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे यानी कि मातृत्व दिवस मनाया जाता है।

इस दिन हर कोई अपनी मां को उनके स्पेशल होने का एहसास कराता है। वैसे तो इस व्यस्तता भरे जीवन में लोग एक-दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पाते लेकिन आज जब मदर्स डे है तो आप अपनी मां के लिए कुछ खास जरूर करें। इसके लिए आप उनके लिए लंच में कुछ खास बना सकते हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे पकवानों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हें बनाना आसान है और जो आपकी मम्मी को पसंद भी आएंगे।

पालक पनीर और पुलाव

अगर आपकी मां ज्यादा हैवी भोजन करना पसंद नहीं करती हैं तो आप उन्हें लंच में पालक पनीर और पुलाव बनाकर परोस सकते हैं। ये बनाना किसी के लिए भी ज्यादा मुश्किल नहीं होता है। पालक पनीर के साथ अगर गर्मागर्म रोटी भी आप उन्हें परोसेंगे तो उन्हें अच्छा लगेगा।

सोया मटर पुलाव

अगर आप कुछ ऐसे पकवान की तलाश कर रहे हैं जो बनाने में आसान और खाने में लजीज हो तो उसके लिए सोया मटर पुलाव बेस्ट डिश है। इसे आप झटपट तैयार कर सकते हैं। इसे बनाने के बाद इसके साथ रायता, सलाद और पापड़ जरूर परोसें। उसी की वजह से इसका स्वाद बढ़ जाएगा।

वेज थाली

लंच तैयार कर रहे हैं तो वेज थाली एक बेहतर विकल्प है। इसे बनाना थोड़ा कठिन पड़ सकता है लेकिन अगर आप इसे अपनी मां के सामने परोसेंगे तो वो जरूर खुश हो जाएंगी। इस थाली को तैयार करने के लिए उन्हीं पकवानों को चुनें जो आपकी मां को पसंद हों।

साउथ इंडियन थाली

अगर आपकी मम्मी को साउथ इंडियन खाना पसंद है तो उनके लिए आप डोसा, इडली और सांभर से सजी थाली तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्रीमिक्स बाजार में उपलब्ध हो जाएगा, जिसके बाद आप घर पर ही साउथ इंडियन थाली तैयार कर सकते हैं।

Check Also

धूप से त्वचा को बचाना है तो सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका जान लें

मई-जून के महीने में पढ़ने वाली गर्मी से लोगों की हालत खराब हो जाती है। …