Saturday, October 19, 2024 at 1:51 AM

मैडोना के छोटे भाई क्रिस्टोफर सिस्कोन का निधन, कैंसर के कारण 63 की उम्र में गंवाई जान

मैडोना के छोटे भाई क्रिस्टोफर सिस्कोन का शुक्रवार को 63 साल की उम्र में मिशिगन में कैंसर के कारण निधन हो गया। वह निर्देशन, पेंटिंग और डिजाइन में अपने विविध कार्यों के लिए प्रसिद्ध थे और उन्होंने मैडोना को प्रसिद्धि दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। क्रिस्टोफर सिस्कोन के निधन की जानकारी टीएमजेड ने अपनी रिपोर्ट में दी है।

कैंसर ने ली क्रिस्टोफर की जान
पहले मैडोना और उनके छोटे भाई क्रिस्टोफर सिस्कोन साथ मिलकर काम करते थे। हालांकि, उनके मतभेद तब सुर्खियों में आए जब क्रिस्टोफर ने 2008 में अपना विवादास्पद संस्मरण ‘लाइफ विद माई सिस्टर मैडोना’ जारी किया। सिस्कोन परिवार द्वारा अपनी सौतेली मां जोन क्लेयर सिस्कोन को खोने के कुछ ही सप्ताह बाद मैडोना के भाई का निधन हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस्टोफर कैंसर से पीड़ित थे और इस बीमारी से जंग लड़ते हुए उन्होंने शुक्रवार को दुनिया को अलविदा कह दिया।

मैडोना के करियर में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका
जब मैडोना का करियर शुरू हुआ, तो क्रिस्टोफर ने उनकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी शुरू कर दी और उनके बैकअप डांसरों में से एक के रूप में काम किया। मिशिगन में पले-बढ़े इन जुड़वा बच्चों के बीच छोटी उम्र से ही घनिष्ठ संबंध विकसित हो गए। 1970 के दशक के अंत में, क्रिस्टोफर अपनी बहन के साथ मिलकर काम करने के लिए न्यूयॉर्क शहर चले गए, जहां उन्होंने अपने व्यापक और विविध करियर की शुरुआत की।

भाई-बहन के रिश्ते में कैसे आई दरार?
मैडोना के करीबी लोगों के बीच क्रिस्टोफर प्रमुखता से उभरे। उनके निजी सहायक और ड्रेसर के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद जब उन्होंने उनके स्टाइलिस्ट और उनके विश्व दौरों के कलात्मक निदेशक के रूप में पद संभाला तो उनका प्रभाव बढ़ गया। प्रसिद्ध ब्लॉन्ड एम्बिशन टूर से लेकर द गर्ली शो तक उनका कलात्मक योगदान महत्वपूर्ण था। मैडोना की जटिल छवि को क्रिस्टोफर के संस्मरण में प्रस्तुत किया गया था, जिसमें उनकी प्रसिद्धि के कारण उनके रिश्ते में आने वाली कठिनाइयों पर भी चर्चा की गई थी।

Check Also

36 साल बाद आएगा शाहरुख खान के शो ‘फौजी’ का सीक्वल, विक्की जैन के साथ गौहर खान होंगी इसका हिस्सा

शाहरुख खान का पहला शो ‘फौजी’ 36 साल बाद सीक्वल के साथ वापसी कर रहा …