Monday, June 24, 2024 at 9:20 AM

पहली फ्लॉप फिल्म के बाद चमकी इन सितारों की किस्मत, लिस्ट में सलमान और ऐश्वर्या भी शामिल

बॉलीवुड में जब भी कोई स्टार डेब्यू करता है तो उसकी कोशिश रहती है कि पहली फिल्म किसी भी तरह से हिट हो जाए। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि अगर पहली फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो कलाकार के लिए आगे का रास्ता काफी कठिन हो जाते हैं। कई स्टार्स को तो पहली फ्लॉप के बाद काफी समय तक काम भी नहीं मिलता है। वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताते हैं जिनकी पहली फिल्म तो फ्लॉप रही, लेकिन बाद में वे बॉलीवुड में काफी मशहूर हुए। उनमें से कई सितारे तो आज बॉलीवुड में राज कर रहे हैं —

इस लिस्ट में सलमान खान का नाम सबसे पहले आता है। आज वे बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन उनकी पहली फिल्म एक फ्लॉप फिल्म थी। सलमान खान ने फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपना डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

बॉलीवुड में ‘धक-धक’ गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित के दुनिया भर में करोड़ों लोग दीवाने हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। दर्शक आज भी उनकी हर एक अदा के दीवाने हैं, लेकिन उनकी भी डेब्यू फिल्म फ्लॉप हुई थी। माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म ‘अबोध’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन आज बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘ताल’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म से किया था। ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाब रही थी।

इस लिस्ट में बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ और श्रद्धा कपूर का भी नाम भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रद्धा कपूर ने अपने करियर की शुरुआत ‘तीन पत्ती’ से किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। वैसे ही कैटरीना कैफ ने फिल्मी दुनिया में फिल्म ‘बूम’ से अपना कदम रखा था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे, लेकिन फिर भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

Check Also

छह दिनों के भीतर पायल-कृतिका से प्यार कर बैठे थे अरमान, बताया क्या होगी गेम स्ट्रैटिजी

‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 3’ की लिस्ट शो के सभी कंटेस्टेंट्स की घोषणा हो गई …