Sunday, June 23, 2024 at 10:31 PM

किरण राव का खुलासा, माता-पिता के दबाव में की थी दोनों ने शादी, कहा- शादी महिलाओं को दबा देती है

फिल्म निर्माता और निर्देशक किरण राव अपनी बेहतरीन फिल्मों के अलावा बेबाक अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘लापता लेडीज’ थी, जो रिलीज के इतने दिनों बाद भी चर्चा में बनी हुई है। ऐसे दर्शक, जो फिल्म को थिएटर में नहीं देख पाए थे, अब ओटीटी पर देख रहे हैं। फिल्म को आलोचकों और दर्शकों की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली है। फिल्म की कहानी शादी के इर्द गिर्द घूमती है और किरण राव ने भी हाल ही में, अपनी शादी को लेकर कुछ बातें साझा की हैं।

शादी से पहले साथ रहते थे किरण और आमिर
किरण राव ने ‘शी द पीपल’ से एक बातचीत में बताया कि शादी करने से पहले वो और आमिर खान एक साल तक साथ रहे थे। किरण ने कहा कि हम दोनों ने अपने माता-पिता की वजह से शादी की थी। उन्होंने कहा कि शादी खासतौर पर महिलाओं को दबा देती है और हम इस मामले पर पर्याप्त बातचीत नहीं करते हैं।

औरतों पर घर चलाने की जिम्मेदारी होती हैं
किरण ने अमेरिकी मनोवैज्ञानिक एस्थर पेरेल की किताब का जिक्र करते हुए अपनी बात को आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि पहले हम वानर के रूप में एक साथ रहते थे, लेकिन अब एकल परिवार की जो व्यवस्था है, वो एक दबाव है। खासतौर से महिलाओं पर। किरण ने कहा कि औरतों पर घर चलाने और परिवार को एक साथ बनाए रखने की जिम्मेदारी होती हैं।

2021 में हुआ तलाक
आमिर खान और किरण राव ने 2005 में शादी रचाई थी। साल 2021 में दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया। हालांकि, दोनों को अक्सर कई मौकों पर साथ देखा जाता है। दोनों के बीच अभी भी अच्छी दोस्ती है। मालूम हो कि आमिर और किरण की मुलाकात ‘लगान’ के सेट पर हुई थी।

Check Also

छह दिनों के भीतर पायल-कृतिका से प्यार कर बैठे थे अरमान, बताया क्या होगी गेम स्ट्रैटिजी

‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 3’ की लिस्ट शो के सभी कंटेस्टेंट्स की घोषणा हो गई …