Thursday, May 30, 2024 at 5:20 AM

जम्मू-कश्मीर में वायुसेना के काफिले पर आतंकवादी हमले की खरगे ने की निंदा, राहुल ने जताया शोक

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादी हमले में बलिदान हुए वायुसेना के जवान के लिए शोक व्यक्त किया। दरअसल, पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में शनिवार शाम लगभग सवा छह बजे आतंकवादियों ने वायुसेना के काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में एक जवान बलिदान हो गया, जबकि अन्य चार घायल हो गए।

खरगे ने की हमले की निंदा
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के वाहन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले से बहुत दुखी हूं। हम इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करते हैं और आतंकवाद के खिलाफ हम देश के साथ मिलकर खड़े हैं।” उन्होंने आगे लिखा, “सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर वायुसेना के योद्धा के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। हम आशा करते हैं कि घायल वायुसेना के योद्धा जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। भारत अपने सैनिकों के लिए एकजुट है।”

राहुल गांधी ने भी शोक जताया
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इस हमले की निंदा की है। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, “जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में हमारे वायुसेना के काफिले पर कायरतापूर्ण हमला बहुत ही शर्मनाक है। इस हमले में बलिदान हुए जवान को श्रद्धांजलि और उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं। मैं आशा करता हूं कि हमले में घायल हुए जवान जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”

इस हमले की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को इलाज के लिए आईएएफ चॉपर से उधमपुर ले जाया गया, जहां एक ने दम तोड़ दिया। हमले के बाद इलाके की तलाशी ली जा रही है। वहां के स्थानीय राष्ट्रीय रायफल्स इकाई ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी लेना शुरू कर दिया है। बता दें कि यह हमला देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच हुआ है। जम्मू कश्मीर में पांच चरण में चुनाव हो रहा है।

Check Also

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानमंत्री मोदी बोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा (आईएमईसी) रेशम मार्ग (सिल्क रूट) …