Saturday, May 4, 2024 at 5:22 AM

‘जय हो पूरी तरह से एआर रहमान की रचना थी’, सुखविंदर ने राम गोपाल वर्मा के दावों का किया खंडन

फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में एक घटना साझा की जहां एआर रहमान ने फिल्म ‘युवराज’ के निर्माण के दौरान सुभाष घई की हताशा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया था कि ‘जय हो’ गाने का निर्माण ए आर रहमान ने नहीं बल्कि सुखविंदर सिंह ने किया है। हालांकि, अब खुद सुखविंदर सिंह ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। आइए जानते हैं कि गायक ने क्या कहा है।

एक साक्षात्कार में, राम गोपाल वर्मा ने सुझाव दिया कि गाने के संगीत के पीछे सुखविंदर थे, एआर रहमान नहीं। हालांकि, सुखविंदर ने खुद इन दावों का खंडन किया है और कहा है कि प्रतिष्ठित चार्टबस्टर पूरी तरह से अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार रहमान की रचना थी।

सुखविंदर सिंह ने स्पष्ट किया कि यह एआर रहमान थे, जिन्होंने गीत की रचना की थी, और उन्होंने इसमें केवल अपनी आवाज दी थी। उन्होंने कहा, “मैंने इसे केवल गाया है। राम गोपाल वर्मा जी कोई छोटी हस्ती तो नहीं है, शायद उन्हें कुछ गलत पता चला होगा।” सुखविंदर सिंह ने बताया कि कैसे गुलजार ने गाना लिखा, जो रहमान को पसंद आया और फिर इसे मुंबई के जुहू में सुखविंदर के स्टूडियो में तैयार किया। रहमान ने इसे सुभाष घई के लिए भी गाया था , लेकिन उस समय सुखविंदर की आवाज रिकॉर्ड नहीं की गई थी।

सुखविंदर सिंह ने उस पल को याद किया जब घई और रहमान चले गए, जिससे सुखविंदर निराश हो गए। इसके बाद गायक ने गुलजार से 10-15 मिनट रुकने की अपील की। जब उनसे पूछा गया कि ऐसा क्यों है, तो उन्होंने जवाब दिया कि गीत इतनी खूबसूरती से तैयार किए गए थे कि वह उन्हें खुद गाने का प्रयास करना चाहते थे।

गायक ने आगे कहा, “नाचते कूदते मैंने गा दिया। यह वही जय हो था जिसे आप आज सुनते हैं। मैंने इसे रहमान साहब को भेजा, जिन्होंने इसे स्लमडॉग मिलियनेयर के निर्देशक डैनी बॉयल को सुनाया। रहमान उन्होंने अपना वादा निभाया और युवराज के लिए सुभाष जी को एक और गाना दिया।”

Check Also

हंसल मेहता की सीरीज ‘गांधी’ में ‘हैरी पॉटर’ के अभिनेता की एंट्री, ये विदेशी कलाकार भी आएंगे नजर

हंसल मेहता की बहुप्रतीक्षित सीरीज ‘गांधी’ में मशहूर हॉलीवुड फिल्म ‘हैरी पॉटर’ के अभिनेता टॉम …