Tuesday, September 27, 2022 at 3:18 AM

IRE vs AFG:अफगानिस्तान को मिली सीरीज की पहली जीत, आयरलैंड को 22 रन से हराया

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे टी20 मैच में 22 रनों से हराकर सीरीज की अपनी पहली जीत दर्ज की। अफगानिस्तान की टीम हालांकि जीत के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है।190 रनों के टारगेट को पूरा करते हुए आयरलैंड ने 12.2 ओवर में 85 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे।

नंबर 7 के बल्लेबाज जॉर्ज डॉकरेल ने नौवें नंबर के खिलाड़ी फिन हैंड के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 38 गेंदों में 74 रन जड़ दिए। इस दौरान डॉकरेल ने 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 58 रनों की फिफ्टी लगाई। ये उनके के टी20 अंतरराष्ट्रीय का पहला अर्धशतक रहा।

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक 38 रन पर 3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे। जबकि फजलहक फारुकी और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए। जबकि एक विकेट मोहम्मद नबी ने चटकाया।अफगानिस्तान के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही।

फजलहक फारुकी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम के पॉल स्टर्लिंग और कप्तान ऐंडी बलबिर्नी की सलामी जोड़ी को 19 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।हज़रतउल्लाह जजई और रहमानउल्लाह गुरबाज ने 68 बॉल में 90 रनों की पार्टनरशिप करते हुए अफगानिस्तान को बेहतरीन शुरुआत दिलाई।

Check Also

Duleep Trophy 2022 Final: अंजिक्य रहाणे की अगुवाई वाली वेस्ट जोन ने 12 साल बाद जीती ट्रॉफी

पश्चिम क्षेत्र ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को फाइनल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *