Friday, March 29, 2024 at 9:11 PM

IND vs ZIM 1st ODI: कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

साल 2016 में भारत ने आखिरी बार जिम्बाब्वे का दौरा किया था. इसके बाद अब भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरूआती मैच में 18 अगस्त यानी आज हरारे स्पोर्टस क्लब में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

 

छह साल बाद राहुल टीम के कप्तान के रूप में हरारे पहुंचे हैं, जहां से भारत के लिए उनकी सफेद गेंद की सीरीज शुरू हो रही है. लेकिन वह लंबे समय के बाद क्रिकेट मैदान पर लौट रहे हैं, क्योंकि एक सर्जरी और कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद चोट से जूझ रहे थे.

विशेष रूप से अक्टूबर-नवंबर में आने वाले टी-20 विश्व कप और उससे पहले एशिया कप के लिए सबकी निगाहें उन पर ही होंगी.इस सीरीज में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा  विराट कोहली  जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. यह सीरीज एशिया 2022  कप से ठीक पहले खेला जा रहा है. ऐसे में यह सीरीज भारतीय खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

यह मैच हरारे के स्पोर्ट्स क्लब में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:45 बजे से शुरू होगा. भारतीय टीम 2016 के बाद पहली बार जिम्बाब्वे दौरे पर गई है. इस सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई केएल राहुल कर रहे हैं. वहीं शिखर धवन  को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …