Friday, April 26, 2024 at 8:48 AM

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर में होगा आयोजित, देखें प्लेइंग इलेवन

9 फरवरी को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा।पहले मैच के लिए दोनों ही टीमें नागपुर पहुँच चुकी हैं , दोनों ही टीमों ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। नागपुर मैच से पहले दोनों ही टीमों को बड़े झटके भी लगे हैं।

टीम इंडिया में जहां पहले टेस्ट मैच के लिए श्रेयस अय्यर  बाहर हो गए हैं।  दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए अपनी कमर कस ली है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है। पहले मैच के लिए कैसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी आइए जानते हैं।

भारतीय कप्तान रोहिती शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए टेस्ट में उपकप्तानी संभाल रहे केएल राहुल दिख सकते हैं। दोनों ही बल्लेबाज काफी समय से टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपनिंग कर रहे हैं। दोनों के आँकड़े भी जबरदस्त हैं। दोनों ने इंग्लैंड दौरे पर भी शानदार ओपनिंग साझेदारियाँ की थीं। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भी यही दोनों दिग्गज भारत के सलामी बल्लेबाज होंगे।

पुजारा ने भी लगभग 1000 दिनों के बाद टेस्ट में अपने शतकों का सूखा खत्म कर दिया है। बांग्लादेश दौरे पर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 19 वां शतक जड़ा था और वो उस सीरीज में अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बने थे।

इन दोनों के अलावा पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव  भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। छठवें नंबर पर विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत खेलते हुए दिख सकते हैं।

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …