Friday, March 29, 2024 at 5:17 AM

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में Neeraj Chopra ने दिखाया जलवा, 88.39 मीटर दूर भाला फेंक फाइनल में पहुंचे

अमेरिका में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के ग्रुप राउंड के पहले ही अटेम्प्ट में 88.39 मीटर दूर भाला फेंककर मेंस इवेंट के फाइनल की टिकट पक्की कर ली. नीरज और रोहित रविवार को जेवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में पदक के लिए उतरेंगे. इन दोनों के इवेंट भारतीय समयानुसार 7:05 बजे होंगे.

वर्ल्ड चैंपियनशिप के मेंस जैवलिन थ्रो इवेंट में खिलाड़ियों को दो ग्रुपों में रखा गया था. इन ग्रुप से बेस्ट-12 खिलाड़ियों को फाइनल में जगह मिलनी थी. फाइनल में सीधे एंट्री के लिए 83.50 मीटर का पैमाना तय किया गया था. नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही अटेम्प्ट में इस मार्क को पार कर फाइनल में जगह पक्की कर ली.

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शुक्रवार को तीन भारतीय खिलाड़ियों ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था. जेवलिन थ्रो इवेंट के क्वालिफायर में नीरज ने पहले ही प्रयास में 88.39 मीटर स्कोर करते हुए फाइनल में जगह बनाई. उनके बाद रोहित 80.42 मीटर के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन ग्रुप-2 में टॉप-11 में रहे.

स्टॉकहोम डायमंड लीग टूर्नामेंट में 89.94 मीटर दूर भाला फेंका, जिससे वह महज छह सेंटीमीटर से 90 मीटर की दूरी हासिल करने से चूक गए. एंडरसन पीटर्स के बाद वह दूसरे स्थान पर रहे. पीटर्स ने 90.31 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता था.

 

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …