Tuesday, September 27, 2022 at 3:51 AM

अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल सहित इन जिलों में भारी बारिश के आसार, देखें अपने शहर का हाल

उत्तराखंड में मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. राजधानी देहरादून में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदला है. राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है.

गले 24 घंटे में देहरादून और नैनीताल जनपद में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, इन जिलों के ज्यादातर इलाकों में तेज गर्जना के साथ कहीं-कहीं भारी से बहुत अधिक भारी बारिश की संभावना है।

नैनीताल में लोग पिछली आपदा की भयावह तस्वीरें अब तक भूल नहीं सके हैं और अब अक्टूबर की आपदा के बाद राहत कार्य नहीं होने से ज़मीन, मकान व दुकानों पर बड़ा संकट दिखने लगा है. राज्य सरकार केन्द्र की तरफ टकटकी लगाए है, तो वहीं विपक्ष सरकार को घेरने में जुटा है.मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 4 सितंबर से लेकर 7 सितंबर तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है.

आपदा की तैयारियों के बीच पुराने ज़ख्म भरे नहीं जा सके हैं. नैनीताल के बेतालघाट, खैरना, गरमपानी समेत रामगढ़ और ओखलकांडा में फिर जल प्रलय का खतरा बना हुआ है. बाढ़ सुरक्षा के काम नहीं होने से ग्रामीणों में डर है

Check Also

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी, अगले 24 घंटे यहाँ होगी लगातार बारिश देखे मौसम का हाल

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ और केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *