Friday, June 21, 2024 at 8:10 PM

पूर्वांचल में CM-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार, जनसभाओं के माध्यम से वोटरों के साधने की कवायद

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी ने जौनपुर चुनावी जनसभा में कहा कि लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं। पूरे देश की एक ही पुकार है, फिर एक बार मोदी सरकार। अबकी बार-400 पार। यह सुनते ही समाजवादी पार्टी की स्थिति खराब हो जाती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के लोगों की दुनिया भर में पहचान दिलाई है। इस बार भी भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि कृपाशंकर सिंह ने सामान्य परिवार में जन्म लिया, लेकिन परिश्रम व पुरुषार्थ की बदौलत मुंबई में अलग पहचान बनाई है। अबकी बार 400 पार में हमें जौनपुर सीट भी चाहिए। आप 10-10 घरों में जाइए और संपर्क कीजिए। हर मतदान केंद्र पर कमल खिलाइए।

मुख्यमंत्री की दूसरी जनसभा जिले के रामपुर स्थित मेला मैदान में हुई। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार ने ही राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थीं। यह बात सभी को अच्छी तरह से याद है। कहा कि मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र से बीपी सरोज और भदोही से डॉ. विनोद बिंद को विजयी बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करना है। टीएमसी और इंडी गठबंधन के लोग कहते हैं कि साधु-संतों को मारकर भगा देना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में विकास की गंगा बह रही है। पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के सबका विकास किया जा रहा है। पहले की सरकारों ने देश व प्रदेश को लूटने का कार्य किया। हमारी सरकार में गरीब, किसान, व्यापारी चैन की सांस ले रहे हैं। बहन-बेटियां सुरक्षित हैं। छेड़ने वाले छेड़ने से पहले सौ बार सोचते हैं, यदि गलती से छेड़ दिया तो अगले चौराहे तक उनका काम तमाम हो जाता है।

कृष्ण अगर जागरूक हो जाएं तो मथुरा की तरफ भी चलेंगे
उन्होंने कहा कि यदुवंशी कुलभूषण श्री कृष्ण अगर ठीक तरह से जागरूक हो जाएं तो हम श्री कृष्ण भगवान की तरफ मथुरा भी चलेंगे। मथुरा के मुद्दे पर सपा के मुंह बंद हो जाते हैं, जबकि वह खुद यदुवंशी हैं। जब जन्म भूमि की बात आएगी तो इनको वोट बैंक की चिंता होने लगेगी। मथुरा का मंदिर मंदिर भी औरंगजेब ने ही तोड़ा था।

भाजपा सरकार की विदाई की उलटी गिनती शुरू हो गई है : अखिलेश
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो हमें और आपको 400 पार का नारा देकर डरा रहे थे, उसका भी मतलब हम समझ गए हैं। इस बार जनता ने अंदर ही अंदर 400 पार के नारे को 400 हार के नारे में बदल दिया। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि भाजपा सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो गया है। इस बार जनता ने अपना मन बना लिया है।

Check Also

यूपी सरकार ने अफसरों के लिए जारी की गाइडलाइंस, बिना अनुमति सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकेंगे

यूपी सरकार ने अपने अफसरों व कर्मचारियों के लिए मीडिया गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। …