Sunday, June 23, 2024 at 5:48 PM

चार दिन की रेल यात्रा में भूल जाएंगे मंजिल, इतना शानदार होगा सफर…

जीवन के सबसे यादगार सफर पर जाना चाहते हैं तो एक ऐसी ट्रेन का टिकट बुक कर सकते हैं, जो गंतव्य से ज्यादा सफर के दौरान आनंद देगी। दुनिया की सबसे लंबी रेल यात्राओं में से एक इस ट्रेन का सफर बहुत मजेदार और विलासिता से परिपूर्ण होता है। ट्रेन के सफर के दौरान बाहर के खूबसूरत नजारे, प्राकृतिकता और कल्चर तो देखने को मिलेगा ही, साथ ही कई एक्टिविटीज में शामिल होने, नए लोगों से मिलने और संवाद करने के साथ ही चलते फिरते होटल की भव्यता का मजा लेने को भी मिल सकता है। यह सबसे लंबी रेल यात्रा पूरे कनाडा को कवर करती है। जी हां, इस कनाडाई ट्रेन का सफर रोमांच, रोमांस और विलासिता से भरपूर है। आइए जानते हैं कनाडाई ट्रेन की सबसे लंबी रेल यात्रा के बारे में।

टोरंटो से वैंकूवर का 96 घंटों का सफर

ट्रांस-कनाडा रेल ट्रिप के लिए वैसे तो कई विकल्प मौजूद हैं लेकिन टोरंटो से वैंकूवर तक के इस सफर को तय करने में 96 घंटों का वक्त लगता है। अगर आप 4 दिन की रेल यात्रा के इस सफर को चुनते हैं, तो कनाडा की प्राकृतिक सुंदरता और मनमोहक संस्कृति की खोज करने का अनूठा मौका मिल जाएगा।

टोरंटो से वैंकूवर के सफर के लिए स्लीपर ट्रेव परफेक्ट है। 96 घंटे की इस रेल यात्रा के दौरान 10 स्टाॅप आते हैं। हालांकि इतने लंबे समय सफर के दौरान आप ट्रेन में बोर नहीं हो सकते हैं। वजह ये है कि ट्रेन से बाहरी सुंदर नजारे देखने को मिलते हैं। लोगों से मिलकर दोस्त बनाने का मौका मिलता है। केबिन्स को एक्सप्लोर कर सकते हैं और कई एक्टिविटी में शामिल हो सकते हैं।

भले ही हवाई यात्रा सिर्फ गंतव्य पर पहुंचने की सुविधा देती है, लेकिन रेल का सफर अधिक उत्साहवर्धक होता है। अगर आप एक यादगार सफर पर निकलना चाहते हैं, जिसमें गंतव्य से ज्यादा सफर का मजा है, तो कनाडाई स्लीपर ट्रेन से यात्रा करें। फैमिली ट्रिप, कपल ट्रिप या सोलो ट्रेवलिंग के लिए इस रेल यात्रा का अनुभव मजेदार होगा।

ट्रेन में कैसा होगा चार दिन का सफर

प्रति बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे टोरंटो यूनियन स्टेशन से ट्रेन रवाना होती है। अगर दो लोग यात्रा कर रहे हैं तो स्लीपर प्लस केबिन बुक कर सकते हैं। यात्री मेन लेवल के बिजनेस क्लास लॉन्ज से चेक इन कर सकते हैं। इस लाॅन्ज में आरामदायक सीट्स, मुफ्त काफी, जूस और स्नैक्स का लुत्फ उठाने को मिलेगा।

Check Also

गर्मी में चेहरे को चमकाएगा दूध, इन 4 तरीकों से कर सकते हैं इसका इस्तेमाल

गर्मी के मौसम में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। अगर इस मौसम में …