Monday, May 27, 2024 at 10:03 PM

मदर्स डे पर अपनी मां को करना है खुश तो घर पर तैयार करें ये खास व्यंजन

हर बच्चे का उसकी मां से जो रिश्ता होता है, उसे शब्दों में बयां करना काफी कठिन होता है। नौ महीने अपनी कोख में बच्चे को रखने के बाद जब कोई महिला अपने बच्चे को जन्म देती है, तो उसके बाद वो अपने बच्चे पर जान तक न्यौछावर करने को तैयार रहती है। मां अपने बच्चे की खुशी के लिए हर मुश्किल पार कर जाती है। अपने बच्चे की खुशी के लिए अगर बड़े से बड़ा त्याग भी करना पड़े, मां उसके लिए भी पीछे नहीं हटती। ऐसे में हर कोई अपनी मां का शुक्रगुजार होता है।

मां के प्रति अपना प्यार और सम्मान दिखाने के लिए हर साल लोग मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाते हैं। इस साल ये दिन 12 मई को पड़ रहा है। इस दिन लोग अपनी मां को सरप्राइज देते हैं। अगर आप भी अपनी मां को मदर्स डे के दिन सरप्राइज देना चाहते हैं, तो उन्हें घर पर कुछ स्वादिष्ट पकवान बनाकर खिला सकते हैं।

मदर्स डे का केक

मदर्स डे के दिन अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए केक जरूर बनाएं। अगर केक घर पर बना रही हैं तो उसमें अपनी मम्मी की पसंद का खास ध्यान रखें। बाजार में भी आपको हर फ्लेवर के केक्स मिल जाएंगे। इस केक पर हैप्पी मदर्स डे जरूर लिखवाएं।

वेज थाली

घर में आप चाहें तो अपनी मम्मी को रसोई के काम से छुट्टी देकर उनके लिए वेज थाली तैयार कर सकती हैं। अगर आपकी मम्मी को पूड़ी नहीं पसंद है तो आप नान, मिस्सी रोटी या फिर तंदूरी रोटी तैयार कर सकती हैं। इसके साथ ही इस वेज थाली में उनकी पसंद की ही सब्जियां शामिल करें।

डेजर्ट प्लेटर

वेज थाली बना रही हैं तो इस तरह का डेजर्ट प्लेटर भी तैयार करें। इसमें आप मूंग दाल का हलवा, आईसक्रीम, रसमलाई और गुलाब जामुन तैयार करा सकते हैं। यदि इनमें से कोई चीज उन्हें पसंद नहीं है तो आप इसे हटाकर अपनी मम्मी की पसंद की मिठाई इस प्लेटर में एड कर सकते हैं।

पिज्जा

अगर आप अपनी मम्मी को वेज थाली नहीं खिलाना चाहते तो उन्हें घर पर ही स्वादिष्ट पिज्जा भी बनाकर खिला सकते हैं। वैसे तो बाजार से भी पिज्जा लाकर आप उन्हें खिला सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें घर पर पिज्जा बनाकर खिलाएंगी, तो इससे उन्हें ज्यादा खुशी होगी।

चॉकलेट शेक

गर्मी का मौसम चल रहा है, ऐसे में आप अपनी मां को चॉकलेट शेक बनाकर पिला सकते हैं। ये बनाना भी काफी आसान होता है। यदि आपकी मां को ये नहीं पसंद है तो आप उनकी पसंद का शेक बनाएं, ताकि इसे पीकर उन्हें खुशी मिले।

Check Also

क्रिकेट प्रेमी लड़कियों को पसंद आएंगे जान्हवी कपूर के ये आउटफिट, आप भी डालें एक नजर

बॉलीवुड के चमकते सितारे राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘मिस्टर एंड …