Friday, July 19, 2024 at 9:37 PM

दिल्ली की इन जगहों पर मनाएं मदर्स डे, सेलिब्रेशन का मजा हो जाएगा दोगुना

मई माह के दूसरे रविवार को मातृत्व दिवस यानी मदर्स डे मनाया जाता है। इस बार 12 मई 2024 को मदर्स डे मनाया जा रहा है। मदर्स डे मां को समर्पित दिन है। मां अपने बच्चों की सेहत, खुशी और उज्जवल भविष्य के लिए अपना संपूर्ण जीवन न्योछावर कर देती है। इसके बदले में मां को सिर्फ बच्चों का स्नेह और सम्मान चाहिए होता है। ऐसे में बच्चों का भी कर्तव्य है कि वह मां को खास महसूस कराएं। उन्हें बताएं कि वह अपनी मां के लिए कितना लगाव और सम्मान महसूस करते हैं। हालांकि जीवन की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास वक्त की कमी होती है, इसलिए मदर्स डे वह खास मौका होता है, जब आप अपनी मां से भावनाओं की अभिव्यक्ति कर सकते हैं।

मदर्स डे के मौके पर मां के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। अगर छुट्टी नहीं मिल पा रही है तो रविवार को शहर के ही कुछ चुनिंदा जगहों पर मदर्स डे सेलिब्रेशन कर सकते हैं। यहां मदर्स डे को मजेदार तरीके से मनाने के लिए दिल्ली की खास जगहों के बारे में बताया जा रहा है, जहां मां को खास महसूस कराया जा सकता है।

अक्षरधाम मंदिर

मदर्स डे के मौके पर मां को दिल्ली एनसीआर में स्थित अक्षरधाम मंदिर घुमाने के लिए ले जा सकते हैं। अक्षरधाम में शाम के समय जाना बेहतर रहेगा। शाम के वक्त यहां वाटर शो होता है। आप यहां के खूबसूरत दृश्य देख सकते हैं और मदर्स डे को मां के लिए खास बना सकते हैं। अक्षरधाम मंदिर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहता है। वाटर शो के लिए एंट्री शाम 6:30 बजे से पहले मिलती है और शो का समय 6:30 से 7:30 तक होता है।

गुरुद्वारा बंगला साहिब

मदर्स डे के मौके पर मां के साथ गुरुद्वारा बंगला साहिब जाकर सेवा कर सकते हैं। दिल्ली में स्थित बंगला साहिब में मत्था टेक कर कीर्तन और लंगर में शामिल हो सकते हैं। बंगला साहिब से कनॉट प्लेस नजदीक है। शाम के वक्त सीपी के अच्छे रेस्टोरेंट में मां को डिनर कराने ले जा सकते हैं।

हौज खास विलेज

दिल्ली का हौज खास विलेज किसी भी खास मौके की सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट जगह है। यहां कई रुफ टाॅप रेस्तरां हैं, जहां की सुंदर लाइट्स और शानदार डेकोरेशन से मां इम्प्रेस हो जाएंगी। शाम के वक्त यहां जाएंगे तो झील से टकराती ठंडी हवाओं को महसूस कर सकेंगे।

Check Also

खाने में ज्यादा हो गई है मिर्च तो अपनाएं ये तरीके, सही हो जाएगा स्वाद

भारतीय खाना पूरे विश्व में काफी फेमस है। दूर के देशों से लोग आकर यहां …