Friday, June 21, 2024 at 8:26 PM

गर्मी के मौसम में भी बिखेरना है जलवा तो तैयार होते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

तपती गर्मी में हर कोई ढीले और आरामदायक कपड़े पहनना चाहता है। आमतौर पर गर्मी के मौसम में लड़कियां चाहती हैं कि वे ऐसा आउटफिट पहनें, जिसमें फैशन भी हो और उसमें ठंडक भी महसूस हो। ऐसे में आपको उन रंगों और फैब्रिक के बारे में पता होना चाहिए, जो आपको गर्मी में ठंडक महसूस कराएं। तेज धूप और लू से बचने के लिए आप कई तरीके अपनाती हैं, लेकिन गर्मी को मात देने की कोशिशों में आप चाहकर भी स्टाइलिश नहीं दिख पातीं। इस मौसम में फैशन को मेंटेन करना भी मुश्किल काम होता है, मगर आप अपने आउटफिट के रंग और फैब्रिक को ध्यान में रखकर न सिर्फ गर्मी को हरा सकती हैं, बल्कि कूल और आकर्षक लुक भी पा सकती हैं।

इस मौसम में बढ़ते तापमान के कारण हल्के-फुल्के कपड़े पहनना ज्यादा पसंद किया जाता है। कुछ महिलाएं इस सीजन में सिर्फ सूती कपड़े पहनती हैं, क्योंकि उन्हें दूसरे फैब्रिक समझ नहीं आते लेकिन आप कॉटन के अलावा भी कई फैब्रिक के आउटफिट पहन सकती हैं। वैसे तो इस मौसम में हल्के और पेस्टल रंग के आउटफिट ज्यादा पहने जाते हैं, मगर आपको आउटफिट का चुनाव करते समय स्टाइल, ट्रेंड, रंग और कपड़े की क्वालिटी पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए।

इस बार मिनिमल लुक

इस बार गर्मियों में मिनिमल लुक फैशन में रहेगा। मिनिमल फैशन लुक कम से कम मेकअप, शालीनता से पहने गए कपड़े, हल्के रंग और आपकी सादगी को प्रेरित करता है। इसलिए हैवी एंब्रॉयडरी या डार्क कलर के आउटफिट पहनने के बजाय आप हल्के रंग के लाइट वेट आउटफिट का चयन करें।

कॉलेज में स्टाइल

आप कॉलेज में फ्लोरल लॉन्ग ड्रेस या जंप सूट कैरी कर सकती हैं। ये बहुत ही आरामदायक होते हैं और हर बॉडी टाइप पर सूट करते हैं। आप लिनन की पैंट के साथ शॉर्ट टॉप पेयर कर सकती हैं। ये आपको स्टाइलिश दिखाते हैं।

आप घर में स्लीव लेस और हाफ स्लीव कपड़ों को प्राथमिकता दें, लेकिन घर से बाहर निकलते या कॉलेज जाते समय फुल स्लीव वाले कपड़े या श्रग पहनें। इससे आप धूप एवं लू से सुरक्षित रहेंगी और तेज धूप से होने वाली टैनिंग से भी बची रहेंगी। आप डंगरी या फ्रॉक ड्रेस भी पहन सकती हैं। इंडियन आउटफिट पहनना है तो आपके लिए शरारा सूट एक अच्छा विकल्प रहेगा।

लेयरिंग का कमाल

आप लेयरिंग को अपना स्टाइल स्टेटमेंट बना सकती हैं। रोजाना कुर्ता, टॉप, टी-शर्ट, शर्ट, जीन्स, प्लाजो अथवा स्कर्ट आदि के साथ आप स्कार्फ, कॉटन जैकेट पहनकर सबसे अलग और स्टाइलिश दिख सकती हैं। आप लेयरिंग के लिए कंट्रास्ट रंगों का चयन करें। इसे आप कॉलेज या ऑफिस, दोनों जगहों पर पहन सकती हैं।

पेस्टल रंग और पैटर्न

आप अपने आउटफिट के लिए लेमन, मून लाइट पिंक, पीच, स्काई ब्लू, केसरिया, यलो, ऑरेंज, लैंवेंडर, आसमानी, लाइट या पेस्टल ग्रीन रंग का चुनाव कर सकती हैं। इस रंग के आउटफिट गर्मियों में बहुत ही सुंदर लगते हैं, खासकर अगर आपको सूट या फिर कुर्ती पहनना पसंद है। पेस्टल रंग आपको सिंपल लुक देते हैं। आपको लैवेंडर और ब्लू रंग के कई शेड भी मिल जाएंगे। ये आपको काफी क्लासी और एलीगेंट लुक देते हैं।

Check Also

ससुराल में दिखना है सबसे अलग तो अपनी अलमारी में इन चीजों को शामिल करें नई दुल्हनें

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए बेहद खास होता है। इस दिन को और …