Friday, January 27, 2023 at 5:08 PM

होंठो के फटने की समस्या से हैं परेशान तो आप भी आजमाएं ये नुस्खा

होंठो के फटने की समस्या आमतौर पर हर मौसम में दिखाई देती है जहां  हवा और होंठ सूखने से फट जाते है,वहीं सर्दियों में ठंडी हवा के कारण भी यह समस्या हो जाती है।इसलिए होंठो को खूबसूरत बनाने और फटेपन की समस्या को दूर करने के लिए पुराने जमाने के लोग अपनी नाभि में घी लगाते थे और उनका यह नुस्खा आज भी काम करता आया है .

फटे होंठो के उपाय

आपकी त्वचा की तरह हमारे होंठो को भी नमी की जरूरत होती है। आपको बता दें कि फटे होंठो को फिर से स्मूथ बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें इसके साथ फल और सब्जियों को भी खाए। और घर बाहर निकलते समय अपने होंठो पर एसपीएफ युक्त लिप ग्लॉस को जरूर लगाए। सर्दियों में रूखी त्वचा को सही करने के लिए ग्लिसरीन एक औषधीय के रूप में काम करती है। इसके साथ इसे अपने रूखे फटे होंठो पर इसे जरूर लगाए। इसके साथ इसे अपने रूखे फटे होंठो पर इसे जरूर लगाए। रूखे होंठों पर मेट लिपस्टिक लगाने की जगह क्रीम वाली लिपस्टिक को इस्तेमाल करे।

फटे होंठों पर नारियल तेल लगाए

अपने फटे हुए होंठो पर शिया बटर या नारियल तेल को जरूर लगाए। आपको बता दें कि सर्दियों में फटे होंठों को बचाने के लिए इसमें शिया बटर को लगाए। आपको बता दें कि इस बटर में एसपीएफ के गुण पाए जाते हैं। इसे लगाने से रूखे होंठों को पोषण मिलता है। इसके साथ इस सर्दियों में रूखे होंठों को बचाने के लिए इन होंठों पर नारियल का तेल भी लगा सकते हैं। यह तेल रूखी त्वचा को अंदर से पोषण देता है। इसे नाभि पर लगाना भी काफी फायदेमंद साबित होता है।

Check Also

डार्क लिपस्टिक लगाने से पहले क्या होता हैं इसके फैलने का डर तो पढ़े ये खबर

मेकअप के साथ जब तक लिपस्टिक ना हो तब तक ​मेकअप का मजा ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *