Friday, April 19, 2024 at 8:56 AM

रॉयल एनफील्ड की बाइक खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो एक मई से घट जाएगी इन बाइक की कीमतें

 रॉयल एनफील्ड लगातार अपने लाइनअप को छोटे-छोटे अपडेट देने में लगी हुई है। चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने मेटोर 350 और हिमालयन से ट्रिपर नेविगेशन के मानक फीचर को हटा दिया है।

Meteor और Himalayan दोनों की कीमतों में 5,000 रुपये की कमी की गई है। ट्रिपर नेविगेशन को एक मानक सुविधा के रूप में हटाने के कारण यह प्रस्ताव पर बना रहेगा, लेकिन एक सहायक के रूप में और पहले की तरह मानक सुविधा के रूप में नहीं। न्यू-जेन क्लासिक 350 और स्क्रैम 411 जैसे अन्य मॉडलों में ट्रिपर नेविगेशन को शुरुआत से एक ऑफ्शनल एक्सेसरीज के रूप में पेश किया गया है।

ब्लूटूथ के माध्यम से राइडर के स्मार्टफोन पर रॉयल एनफील्ड ऐप के साथ जोड़े जाने पर ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन प्रदर्शित करता है। हाल ही में Royal Enfield ने Meteor 350 लाइनअप में तीन नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं।

रॉयल एनफील्ड का कहना है कि चल रही वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है। हमने मेटोर 350 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन में एक अतिरिक्त प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस सुविधा को स्थानांतरित करने का अस्थायी निर्णय लेते हुए सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग को अनुकूलित करने का निर्णय लिया है।

एक अन्य अपडेट में रॉयल एनफील्ड ने अपने सभी मॉडलों के लिए बुकिंग राशि को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 20,000 रुपये करने का फैसला किया है। संशोधित बुकिंग राशि 1 मई 2022 से प्रभावी होगी।

Check Also

शेयर बाजार में हरियाली बरकरार; पहली बार 75000 के पार बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 22750 पार

ईद के पहले शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन …