Thursday, July 7, 2022 at 4:37 PM

चॉकलेट खाने के शौकीन हैं? तो आपका सुन्दर चेहरा भी हो जाएगा खराब !

हम में से कई लोगों के लिए, मुंहासे पूरे वर्ष की समस्या है. इसे आमतौर पर गर्मियों की समस्या माना जाता है, जब आपकी स्किन ऑयली हो जाती है. जिसकी वजह से पिंपल्स की समस्या होती है.

हार्मोनल समस्या, तनाव, अनहेल्दी डाइट ये कई कारण है जो पूरे साल मुंहासे होनी की समस्या बन सकते हैं. एकमात्र समय होता है, जब हम अपने चेहरे को नियमित रूप से धोने के लिए बहुत आलसी और सुस्ते होते हैं, और उन स्पाइन-चिलिंग फेस पैक को लगाते हैं. जिसका रिजल्ट? बेदाग त्वचा और पिंपल्स!

रिफाइन अनाज से भरपूर फूड जैसे ब्रेड, सफेद पास्ता, मैदा का नूडल्स मुंहासे को प्रेरित करने के लिए जाने जाते हैं. ये फूड में कार्बोहाइड्रेट्स की उच्च गुणवत्ता होती है जिसका सीधा असर आपके ब्लड शुगर पर पड़ता है.  जबकि जो लोग नियमित तौर पर पेस्ट्री और केक खाते हैं, उनको 20 फीसद ज्यादा खतरा होता है.

क्या आप चॉकलेट खाने के शौकीन हैं? ये आपके लिए चिंता की बात हो सकती है. चॉकलेट खाने का संबंध ब्रेकआउट्स में वृद्धि से जोड़ा गया है. कोको, दूध और शुगर से समृद्ध चॉकलेट आपके इम्यून सिस्टम पर मुंहासे की वजह बननेवाली बैक्टीरिया के खिलाफ प्रतिक्रिया कर सकते हैं. ये आगे चलकर आपके चेहरे पर ज्यादा मुंहासे और दाने की वजह बन सकता है.

Check Also

क्या आप जानते हैं सोने के बर्तनों में भोजन करना हैं कितना लाभदायक

सोने के बर्तनों में पहले राजा महाराजा खाना खाया करते थे। सोने की क्रोकरी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *