Wednesday, April 17, 2024 at 1:37 AM

क्या रिलेशनशिप में पार्टनर ने दिया हैं धोका तो दुखी होने की जगह करें ये काम

अगर आपको अपने पार्टनर से धोखा मिला है तो इस बात को लेकर बेहद दुखी  परेशान न हो. किसी भी संबंध के समाप्त होने पर जिंदगी समाप्त नहीं हो जाती. इस बात को हमेशा ध्यान रखें. रिलेशनशिप में अगर आपका दिल टूटता है तो आपको स्ट्रेस नहीं लेना चाहिए बल्कि पुरानी बातों को भूलकर आगे कैसे बढ़ा जाए? इस बात पर गौर करना चाहिए, ये ही आपके लिए लाभकारी है. यहां हम आपको कुछ बातें बता रहे हैं जो दिल टूटने पर आपके कार्य आएंगी.
अगर आपका पार्टनर आपको रिलेशनशिप में धोखा देता है  आपका रिश्ता समाप्त हो जाता है तो दुखी होने की स्थान आप योग करें. इससे आपको शांति मिलेगी  आप हल्का भी महसूस करेंगे. योग, मानसिक शांति का सबसे अच्छा जरिए है. इससे आप अपने संबंध विच्छेद के तनाव को कम कर सकते हैं.

ब्रेकअप का दुख भुलाने के लिए अपने परिवार, दोस्तों  जो आपको प्यार करते हैं उनके गले मिलें. इससे आपको खुशी मिलेगी. अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो उनके साथ खेलें उन्हें जीभर प्यार करें. इससे आपका दिल हल्का होगा  रिलेशनशिप तनाव भी कम होगा.

ब्रेकअप होने की स्थिति में अपनी यादों को डायरी में लिख डालें. इससे आपका दिल हल्का हो जाएगा. आप जब अपनी भावनाओं को लिख डालते हैं तो न सिर्फ आपको सुकून मिलता है बल्कि दर्द भी कम होता है. डायरी व्यक्तिगत वस्तु होती है, ऐसे में आप यहां उन तमाम बातों को लिख सकते हैं, जिन्हें किसी  के साथ शेयर करना नहीं चाहते?

दिल टूटने  संबंध विच्छेद होने पर आप कला का सहारा ले सकते हैं. इससे आपको खुशी  सकून दोनों ही मिलेगा. इसके अतिरिक्त पुरानी यादों से आपका ध्यान भी हटेगा. आप चाहें तो थिएटर कर सकते हैं. चित्रकला में कुछ दिन हाथ आजमा सकते हैं. डांस  संगीत सीख सकते हैं. इससे आपको खुशी मिलेगी.

Check Also

नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि को लगाएं गुड़ की खीर का भोग

चैत्र नवरात्रि के सातवें दिन मांं कालरात्रि की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता …