Monday, July 15, 2024 at 11:17 PM

अचानक आ गए हैं मेहमान तो झटपट बनाएं ये पकवान, बड़ों के साथ बच्चे भी खाकर होंगे खुश

कई बार ऐसा होता है कि घर पर अचानक मेहमान आ जाते हैं, ऐसे में समझ नहीं आता कि उन्हें नाश्ते में क्या परोसा जाए। वैसे तो हर समय बाजार में कुछ ना कुछ आपको मिल ही जाता है लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो बाजार का बना नाश्ता करना पसंद नहीं करते। बहुत से लोग तो अपने मेहमानों को रेडीमेड मिलने वाला नाश्ता की बजाय घर पर कुछ बनाकर खिलाना पसंद करते हैं।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जिन्हें खाना और खिलाना काफी पसंद है तो ये लेख आपके लिए है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे स्नैक्स आइटम्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें बनाना काफी आसान है। इन पकवानों को बनाकर आप अपने मेहमानों का दिल जीत सकती हैं। ये ऐसे स्नैक्स हैं जो बड़ों से लेकर बच्चों तक को पसंद आते हैं। तो चलिए देर न करते हुए आपको भी इन स्नैक्स के बारे में बताते हैं।

कटलेट

आलू के कटलेट खाने में काफी स्वादिष्ट लगते हैं। इसे सूजी या फिर ब्रेड क्रम्स में लपेट कर जब आप सेकेंगे तो ये और भी ज्यादा कुरकुरे बनेंने। चाय के साथ आप इसे परोस सकती हैं।

स्प्रिंग रोल

बाजार में स्प्रिंग रोल की शीट बनी बनाई मिल जाती हैं। इन शीट से आप तत्काल स्प्रिंग रोल तैयार कर सकती हैं। अगर आपके पास ज्यादा वक्त है तो सब्जियों की जगह आप इसमें नूडल्स बनाकर भर सकती हैं।

वेज सैंडविच

झटपट बनने वाली चीजों में वेज सैंडविच काफी सही विकल्प है। अगर आपका मन है तो आप इसे सेक भी सकती हैं। वरना ये मेयोनीज वाली सैंडविच खाने बिना सिके भी खाने में स्वादिष्ट लगती है।

क्रिस्पी कॉर्न

जिनके घर में बच्चे होते हैं, उनके घर में आपको कॉर्न मिल जाएंगे। ऐसे में जब कोई मेहमान आपके घर अचानक आ गया है तो आप उसे क्रिस्पी कॉर्न बनाकर खिला सकती हैं। कोल्ड ड्रिंक के साथ अगर आप इसे परोसेंगी तो लोग आपकी तारीफ जरूर करें।

कोल्ड सलाद

बच्चों को ये काफी पसंद आता है। इसमें आपको लगातार रसोई में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप इसे उबालकर पहले ठंडा करें और फिर अपने हिसाब से सब्जियां डालकर इस कोल्ड सलाद को तैयार करें। ये खाने में काफी स्वादिष्ट लगता है।

पापड़ चाट

हर घर में पापड़ तो आसानी से मिल ही जाता है। ऐसे में अगर आप कुछ फटाफट बनाना चाहती हैं तो पापड़ चाट एक बेहतर विकल्प है। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Check Also

सुबह खाली पेट किया जा सकता है काजू का सेवन, फायदे जान आप भी खाने लगेंगे

बात अगर ड्राई फ्रूट्स की करें, तो इसमें ज्यादातर लोगों को काजू सबसे ज्यादा पसंद …