Monday, May 20, 2024 at 4:48 PM

नॉर्मल या ड्राय स्किन पर कैसे अप्लाई करें मेकअप

शादी पार्टी में कहीं भी जाना हो गल्र्स का ​बिना मेकअप के काम नहीं चलता। अपनी ड्रेस के अनुसार गल्र्स परफेक्ट मेकअप करने के बाद ही पार्टी या फंक्शन में जाना पसंद करती हैं। मेकअप करने में गल्र्स को काफी समय भी लगता है।

मेकअप के दौरान हर चीज को सेट करने में काफी समय लगता है। फाउंडेशन,प्राइमर ,कंसीलर के बारे में आप सभी जानते हैं । आज हम आपको बता रहें हैं ब्लश के बारे में ,जी हां यदि आप भी मेकअप करने के बाद ब्लश लगाना चाहतें हैं तो हम आपको बता रहें हैं.

नॉर्मल या ड्राय स्किन के लिए- यदि आपकी स्किन नॉर्मल या ड्राय हैं तो ऐसे में जब भी आप फेस पर मेकअप के दौरान ब्लश लगाएं तो हमेशा ध्यान रखें क्रीम ब्लश लगाएं। क्यों कि यह आपकी स्किन टोन के अकॉर्डिंग काफी सूट करेगा।

आॅयली स्किन के लिए- वहीं यदि आपकी स्किन आॅयली या सेन्सिटिव हैं तो ऐसे में आप पाउडर वाला ड्राय ब्लश अपने फेस पर यूज करेंं। यह दोनेां ही तरह के ब्लश आसानी से आपको मार्केट में मिल जाएंगे।

यह है ब्लश की खासियत- यदि आप क्रीम बेस्ड ब्लश यूज करती हैं तो यह मॉइस्चराइज़र की तरह काम करता है और त्वचा को रूखा होने से बचाता हैं।  यह आपकी त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त आॅयल को सोख लेता हैं और स्किन को परफेक्ट मैट लुक देता है।

Check Also

इन पांच बड़ी मुसीबतों से जूझ रहे हैं यात्री, न करें भूलकर ये गलतियां और ऐसे जाएं केदारनाथ धाम

उत्तराखंड में स्थित चारधाम के कपाट खुलने के बाद मंदिरों में भक्तों का सैलाब आ …