Wednesday, April 24, 2024 at 10:00 PM

होली स्पेशल: बालों में लगा रंग भी आसानी से उतर जाएगा, यहाँ जानिए कैसे

ल पूरे भारत में होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। रंग, पिचकारी और गुलाल से भरा ये त्योहार हर कोई बहुत ही चाव से मनाता है। इस दिन हर कोई रंगों में डूबा हुआ नजर आता है लेकिन होली के बाद इन रंगों को निकालना मुश्किल हो जाता है।

खासकर बालों में लगे रंग हेयर्स को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि कई महिलाएं रंगों से इसलिए दूरी बनाती है क्योंकि रंग त्वचा और बालों को नुकसान कर सकते हैं।

होली खेलने से पहले आप बालों में अच्छे से सरसों का तेल लगाएं। सरसों का तेल बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है यह बालों को नैचुरल तरीके से काला करने में मदद करता है। इसके अलावा यह बालों की डीप कंडीशनिंग भी करता है। रंगों और कैमिकल से बाल बचाने के लिए सरसों का तेल एकदम फायदेमंद रहेगा।

तो होली खेलने से पहले अपने बालों को अच्छे से कवर करें। इसके बाद बालों में चोटियां बनाकर इन्हें बांध लें। इसके बाद बालों को स्कार्फ से रैप करें ताकि इनमें कोई नुकसान न हो पाए।

बालों को ड्राईनेस से बचाने के लिए आप नींबू का रस लगा सकते हैं। यह बालों का रुखापन भी दूर करेगा और आपके बालों में ड्राईनेस भी नहीं होने देगा। नींबू के रस को सरसों को तेल में मिला लें और फिर अच्छी तरह से बालों में लगाएं।

Check Also

शरीर में कहीं इन जरूरी पोषक तत्वों की कमी तो नहीं? ऐसे कर सकते हैं आसानी से पहचान

शरीर के बेहतर पोषण, अच्छी सेहत और बीमारियों से बचाव के लिए स्वस्थ और पौष्टिक …