Sunday, June 23, 2024 at 5:17 PM

टूरिस्ट बस के 33 यात्रियों की तबीयत बिगड़ी, सीएचसी थरियांव में कराया गया भर्ती, 13 यात्री रेफर

फतेहपुर:  भीषण गर्मी से टूरिस्ट बस के 33 यात्रियों की तबीयत खराब हो गई। बीमार यात्रियों को सीएचसी थरियांव में भर्ती कराया गया, जिनमें 13 की हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। बस सवार 50 यात्री मुजफ्फरगर के रहने वाले हैं। टूरिस्ट बस मुजफ्फरनगर से 50 यात्री लेकर आयोध्या के लिए 30 मई को निकली थी। बस नैमिषारण्य के बाद अयोध्या से प्रयागराज होकर मुजफ्फरनगर लौट रही थी।

यात्रियों ने प्रयागराज में एक ठेले में छोला भटूरा खाया। नेशलनल हाईवे में थरियांव थाने के भरतपुर के समीप पहुंचते ही यात्रियों की हालत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते एक-एक कर 33 यात्रियों को उल्टी दस्त होने लगे। चालक ने सीएचसी थरियांव में बस रोकर यात्रियों को भर्ती कराया। सीएचसी में डॉक्टर की तैनाती न होने के कारण फार्मासिस्ट ने साधारण दवा देकर आराम करने की सलाह दी। इनमें 13 मरीजों की हालत में सुधार न होने के कारण जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां पर उनका इलाज चल रहा है।
मुजफ्फरनगर निवासी बस यात्री अमर सिंह पुत्र अकम सिंह ने बताया कि बीमार यात्रियों ने प्रयागराज में छोला भटूरा खाया था। इसके बाद इनकी हालत बिगड़ी है। सीएचसी के फार्मासिस्ट ने बताया कि खाने पीने से यात्रियों की उल्दी-दस्त (डिहाइड्रेशन) की शिकायत हुई थी। सभी यात्रियों को आराम मिल गया है।

सीएचसी में भर्ती मरीज
चिराग, सोनू, साक्षी, रुचिका, रामानंद, वानी, बुईया, लालिती, किट्टू, मलेश्वरी, सिद्धराज, श्रीमती, विनोद, उषा, रूबी, आराधना, इंद्रा देवी, कुसुम, सरविष्ठा, सुलोचना।
रेफर मरीज
सुनीता देवी, शकुंतला देवी, पिंकी, काजल, नीरपाल, रामरती, प्रेमा देवी, राजमती, प्रेम सिंह, धुवा, अनुरुद्ध, अदिति, विनोद कुमार।

Check Also

पुलिस ने 40 लाख की कीमत के 201 मोबाइल किए बरामद, खोए फोन मिले तो लोगों के चेहरे खिले

मुरादाबाद पुलिस की सर्विलांस सेल ने खोए हुए 201 मोबाइल बरामद कर उनके मालिकों को …