Monday, March 4, 2024 at 8:08 AM

‘हनुमान’ ने दिखाई अपनी शक्ति! इतवार को हिंदी पट्टी में तेजा सज्जा की फिल्म ने किया करिश्मा

प्रशांत वर्मा के निर्देशन में बनी और तेजा सज्जा अभिनीत फिल्म ‘हनुमान’ बीते शुक्रवार 12 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। दक्षिण ही नहीं, बल्कि हिंदी पट्टी में भी फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। फिल्म की कमाई इसकी सफलता की कहानी बयां करती दिख रही है। शुक्रवार और शनिवार को चांदी कूटने के बाद रविवार को भी फिल्म का कलेक्शन बेहद शानदार रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार के मुकाबले ओपनिंग वीकएंड में ‘हनुमान’ की कमाई में 300 फीसदी इजाफा दर्ज हुआ है। हिंदी भाषा में भी फिल्म बेहतर कर रही है।

हनुमत जन्मस्थली से निकला देसी सुपरमैन, प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स का शानदार आगाज

तेजा सज्जा की फिल्म ने रिलीज से एक दिन पहले के पेड प्रिव्यूज में ही चार करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। फिर ‘हनुमान’ ने ओपनिंग डे पर सभी भाषाओं को मिलाकर 8.05 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरे दिन फिल्म का कारोबार 12.45 करोड़ रुपये रहा। इसमें ओपनिंग डे (शुक्रवार को) पर सिर्फ हिंदी में फिल्म ने दो करोड़ रुपये का कारोबार किया। अगले दिन शनिवार को इसमें करीब 80 फीसदी का इजाफा दर्ज हुआ। शनिवार को फिल्म की हिंदी में कमाई करीब 3.9 करोड़ रुपये रही। तीसरे दिन फिल्म ने हिंदी में और भी धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

‘हनुमान’ की तीसरे दिन की कमाई में करीब 55 फीसदी का इजाफा दर्ज हुआ है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक ओपनिंग वीकएंड पर (तीसरे दिन) फिल्म ने हिंदी में 5.80 से 6.10 करोड़ के बीच कारोबार किया है। इस हिसाब से शुक्रवार से रविवार तक पहुंचते-पहुंचते फिल्म की कमाई में 300 प्रतिशत का उछाल बताया जा रहा है। यह एक संकेत है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लंबी पारी खेलने वाली है और सफलता का नया इतिहास रचेगी।

आंकड़ों के मुताबिक ‘हनुमान’ ने रविवार को कुल 15.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। तीन दिनों में फिल्म की कमाई 40.15 करोड़ रुपये पहुंच गई है। बिना किसी छुट्टी के, बिना किसी बहुत बड़ी प्रचार रणनीति के फिल्म का यह जादुई कलेक्शन किसी करिश्मे से कम नहीं। दर्शकों के बीच इस फिल्म की दीवानगी का आलम ये है कि सिनेमाघरों में ‘जय श्रीराम’ और ‘जय बोलो हनुमान की’ जैसे नारे लग रहे हैं।

‘हनुमान’ की ताबड़तोड़ कमाई तब है, जब इसके मुकाबले ‘मेरी क्रिसमस’ और ‘गुंटूर कारम’ समेत कई फिल्में मुकाबले में हैं। इस फिल्म की कमाई से अयोध्या में बन रहे ऐतिहासिक राम मंदिर निर्माण में भी सहयोग किया जा रहा है। फिल्म की रिलीज से पहले एक इवेंट के दौरान यह एलान किया गया था कि प्रति टिकट से पांच रुपये राम मंदिर में दान दिए जाएंगे।

Check Also

‘दे दे प्यार दे 2’ में फिर जमेगी अजय-रकुल की जोड़ी, शूटिंग पर आया बड़ा अपडेट

अजय देवगन इस साल एक से बढ़कर एक फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने के …