Friday, April 26, 2024 at 2:08 AM

हेयरस्‍टाइल बनाना नहीं हैं मुश्किल बस फॉलो करें ये सिम्पल स्टेप्स

हर पीढ़ी को ब्रेड हेयरस्टाइल पसंद आ रहा है। स्कूल जाने वाली लड़कियों का तो ये पसंदीदा हेयरस्टाइल है ही साथ ही कॉलेज जाने वाली लड़कियां भी इसे खूब पसंद करती हैं। अब ब्रेडिंग हेयरस्टाइल में थोड़ा बदलाव आ गया है।ब्रेसडिंग हेयरस्टाइल काफी पांरपरिक है। लंबे बालों के लिए इससे बेहतर और स्टाइलिश हेयरस्टा‍इल और कोई हो ही नहीं सकता है।

ये हेयरस्‍टाइल बनाना कोई मुश्किल नहीं है। तो चलिए एक नज़र डालते हैं इस हेयरस्‍टाइल की स्‍टेप बाय स्‍टेप गाइड पर।किसी भी तरफ से बालों की क्‍लीन साइड लें और अपने बालों के आगे का सेक्‍शन इस तरह पकड़ें कि इसमें बाल ना तो बहुत ज्‍यादा हों और ना ही बहुत कम।बाकी बालों को क्‍लिप से बांध दें और अलग कर दें।जो सेक्‍शन आपने चुना है उसके दो छोटे हिस्‍से लें और एक-दूसरे में गूंथ दें।

इसके बाद बालों का दूसरा छोटा हिस्‍सा लें और ऐसा ही करें। आप देखेंगीं कि बाल रोप की तरह बनते जा रहे हैं।पीछे की ओर ले जाकर इन्‍हें ट्विस्‍ट करती रहें। बॉबी पिंस से पिन अप कर दें।अब जिन बचे हुए बालों को आपने क्‍लिप से बांधा था उन्‍हें भी स्‍टेप तीन की तरह ब्रेड में बांध लें। इस तरह आपका रोप ब्रेड लुक तैयार है।इलास्टिक बैंड और बॉबी पिंस की मदद से एक और तरीका भी है जिससे आप रोप ब्रेड बना सकते हैं।

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग …