Saturday, April 20, 2024 at 11:14 AM

मेकअप करते समय अपने लिप्स को कुछ इस तरह दे परफेक्ट लुक

जल्दबाजी में मेकअप करते समय कभी लिपस्टिक क्रीज़ एरिया से बाहर लग जाती है तो कभी नेल पेंट सेट नहीं हो पाता। ऎसी गलतियों से अक्सर लुक बिगड़ जाता हैं। ऐसी गलतियों से बचने के लिए पढ़े Tips –

जानिये फैशन Tips

  1.  थिन लैशेज़ और ब्रो: उम्र बढऩे के साथ पलकों में गैप आने लगता है। जगह-जगह से बाल गिरने लगते हैं। इनसे उम्र अधिक दिखने लगती है। आईब्रोज़ को आकार देते वक्त ब्राउन आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। बीच का गैप पेंसिल से भरें, साथ ही ब्रोज़ के किनारों को गहरे रंग से हाइलाइट करें। ठीक ऐसा लैश लाइन पर भी अप्लाई करें। इस ट्रिक के ज़रिये जवां दिखाजा सकता है।
  2. अवइवन स्किन : ज्य़ादा कंसीलर लगाने से चेहरे पर लाइन्स आ जाती हैं, वैसे ही पाउडर से भी चेहरे पर लाइन्स और क्रीज़ बन सकती है, जिससे आप उम्रदराज़ दिखने लगती हैं। चीक्स पर क्रीम ब्लश का हलका टचअप दें। क्रीमी होने के कारण यह त्वचा में ब्लेंड हो सकेगा। पाउडर के बजाय लुमिनेसेंट हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ज़रूरत हो तो लूज़ पाउडर इस्तेमाल करें। इसे आंखों के पास न लगाएं।
  3. नेल पेंट ट्रिक : नेल पेंट ड्रेस से मैचिंग न हो तो फैशन की रेस में पिछडऩे लगती हैं युवा लड़कियां। रोज़-रोज़ नेल कलर चेंज करने में सबसे बड़ी समस्या होती है नेलपेंट सुखाने की, जिसमें काफी झंझट होता है। इसे लगाने के एक मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें। फिर उंगलियों को आइस क्यूब्स वाले पानी में डालें। ऐसा करके नेल कलर को लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट दे सकते हैं।

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय …