Friday, June 21, 2024 at 7:28 PM

अक्षय तृतीया के मौके पर पत्नी को तोहफे में दें ये आभूषण, यहां देखें गहनों के नए डिजाइन

जिस तरह से महिलाओं को कपड़े और मेकअप खरीदने का शौक होता है, ठीक उसी तरह से हर महिला को आभूषण खरीदना भी काफी पसंद होता है। महिलाएं जगह और कपड़ों के हिसाब से अपने गहनों में भी बदलाव करती रहती हैं। एथनिक आउटफिट के साथ पहनने के लिए पारंपरिक गहने और वेस्टर्न आउटफिट के साथ पहनने के लिए उसी के हिसाब से गहने हर महिला के कलेक्शन में शामिल होते हैं। अगर आपकी पत्नी को भी गहने पहनने का शौक है, तो आप इस अक्षय तृतीया पर उन्हें आभूषण तोहफे में दे सकते हैं।

दरअसल, अक्षय तृतीया के दिन सोना-चांदी खरीदना काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में सभी हिंदू परिवार में इस दिन महिलाएं कुछ न कुछ खरीदती हैं। इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। ऐसे में आप भी अपने घर की लक्ष्मी को आभूषण देकर प्रसन्न कर सकते हैं। इस लेख में हम आपको कुछ आभूषणों के लेटेस्ट डिजाइन दिखाने जा रहे हैं।

कुंदन नेकपीस

अगर आप अपनी पत्नी को कुछ हैवी सा नेकपीस तोहफे में देना चाहते हैं, तो इस तरह का कुंदन सेट एक बेहतर विकल्प है। ये देखने में काफी प्यारा लगता है। इसे वो शादी-विवाह में भी कैरी कर सकती हैं।

कान के झुमके

अगर कुछ गोल्ड में खरीदना चाहते हैं, तो अपनी पत्नी को सोने के झुमके तोहफे में दें। कान के झुमके हर महिला पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में आप उन्हें ये तोहफा दे सकते हैं। अगर आपकी पत्नी को हल्की ज्वेलरी पसंद है तो आप उन्हें टॉप्स भी दे सकते हैं।

अंगूठी

जरूरी नहीं है कि आप अपनी पत्नी को हैवी अंगूठी ही दें। आप अपना बजट देखते हुए उन्हें डायमंड या फिर सोने की अंगूठी तोहफे में दे सकते हैं। अगर आपकी पत्नी वर्किंग हैं, तो हल्की सी अंगूठी ही दें, ताकि वो इसे हमेशा पहने रहें।

डायमंड का सेट

आजकल की लड़कियों को सोने से ज्यादा डायमंड पसंद आता है। ऐसे में आप उन्हें डायमंड का सेट तोहफे में दे सकते हैं। ये थोड़ा मंहगा जरूर आएगा, लेकिन जब-जब आपकी पत्नी इसे पहनेंगी, तो उनका प्यार आपके प्रति बढ़ जाएगा।

कमरबंद

अगर आपकी नई शादी हुई है तो अपनी पत्नी को भारी सा कमरबंद तोहफे में दें। ज्यादातर महिलाओं को चांदी का कमरबंद पहनना पसंद होता है। आप चाहें तो ऐसा कुंदन जड़ा कमरबंद भी उन्हें तोहफे में दे सकते हैं।

Check Also

ससुराल में दिखना है सबसे अलग तो अपनी अलमारी में इन चीजों को शामिल करें नई दुल्हनें

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए बेहद खास होता है। इस दिन को और …