Monday, July 22, 2024 at 10:23 PM

आंखों के डार्क सर्कल से लेकर मुहांसों की समस्या तक को दूर करेगा ये उपाए

हिलाएं चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए क्या-क्या नहीं करती कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, महंगी क्रीम, लोशन आदि लेकिन इन सबका इस्तेमाल करने के बाद भी चेहरे पर निखार नहीं आ पाता।

इसके अलावा यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। ऐसे में त्वचा का निखार बढ़ाने के लिए आप कुछ नैचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप दूध से बने बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए कर सकते हैं।

सिर्फ चेहरे ही नहीं आंंखों के नीचे के डार्क सर्कल दूर करने के लिए भी आप बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे स्किन पर चमक आती है। बर्फ के टुकड़ों पर दूध लगाकर डार्क सर्कल्स वाली जगह पर लगाएं। समस्या से काफी आराम मिलेगा ।

चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने से स्किन भी ग्लोइंग बनती है। इसके अलावा त्वचा की कई सारी समस्याएं भी इसे नियमित लगाने से दूर होगी हैं। बर्फ के टुकड़े ब्लड सर्कुलेशन सुधारने में मदद करते हैं। बर्फ के टुकड़ों में लैक्टिक एसिड, प्रोटीन, बी12 और जिंक त्वचा को निखारने के अलावा स्किन हाइड्रेट रखने में भी मदद करता है।

चेहरा मॉइश्चराइज करने के लिए आप दूध से तैयार बर्फ के टुकड़े इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे त्वचा हैल्दी भी रहेगी और इसके अलावा यह स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेट बनाए रखने में भी सहायता करते हैं।

Check Also

ये रहे उत्तराखंड के प्राचीन शिव मंदिर, इस सावन माह में करें दर्शन

सावन माह की शुरुआत 22 जुलाई 2024 के हो रही है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, …