Monday, July 15, 2024 at 10:49 PM

फिल्मों से लेकर ओटीटी की क्वीन हैं शेफाली, ‘डार्लिंग्स’ और ‘दिल्ली क्राइम’ ने दिलाई अलग पहचान

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा शेफाली शाह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड में उन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 22 मई 1973 को महाराष्ट्र के मुंबई में जन्मी शेफाली आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। आइए आज आपको उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलुओं के बारे में बताते हैं।

शेफाली शाह अपनी माता-पिता की लाडली संतान हैं। दोनों ने उन्हें बेहद लाड़-प्यार से पाला। शेफाली बचपन से ही अभिनय करना चाहती थीं और फिर उन्होंने इसी फील्ड को अपना कार्यक्षेत्र भी बना लिया। अभिनेत्री ने फिल्म ‘रंगीला’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और इस फिल्म में वे उर्मिला मातोंडकर और आमिर खान के साथ नजर आई थीं।

शेफाली शाह ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें वह सफलता नहीं मिली जो उन्हें ओटीटी पर मिली। वे फिल्मों में अक्षय कुमार की मां की भूमिका में भी नजर आ चुकी हैं। उन्हें फिल्मों में अपने किरदार के लिए कई पुरस्कार भी मिले, लेकिन एक्टिंग की भूख ओटीटी तक उन्हें खींच लाया।

शेफाली शाह ओटीटी की क्वीन मानी जाती हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट शो में काम किया है। अभिनेत्री के शो ‘दिल्ली क्राइम’ ने तो ओटीटी के सभी रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इस शो के दूसरे सीजन को अंतर्राष्ट्रीय एमी नामांकन मिला। शेफाली ‘दिल्ली क्राइम’ में पुलिस अधिकारी वर्तिका चतुर्वेदी की भूमिका में नजर आई थीं। वहीं शेफाली शाह की निजी जिंदगी की बात करें तो शेफाली शाह अपने पति फिल्म निर्देशक विपुल शाह के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। विपुल ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है। ये अभिनेत्री की दूसरी शादी है। शेफाली की पहली शादी हर्ष छाया से हुई थी।

Check Also

लंदन में कृष्ण दास के कीर्तन में शामिल हुईं अनुष्का, ब्रिटेन शिफ्ट होने की अटकलें हुईं तेज

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ सय …