Monday, February 26, 2024 at 10:18 PM

‘पाकिस्तान में और बढ़ेगी अशांति और अराजकता’, पूर्व पीएम इमरान खान की चेतावनी

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने चेतावनी दी है कि अगर आम चुनाव में पारदर्शिता नहीं बरती गई और उनकी पार्टी को भी प्रतिस्पर्धा के लिए समान मौके नहीं मिले तो चुनाव के बाद देश में अस्थिरता और अराजकता और बढ़ेगी। पाकिस्तान की अडियाला जेल में बंद इमरान खान ने शनिवार को मीडिया से बात की। इसी दौरान उन्होंने ये चेतावनी दी। इमरान खान ने दावा किया कि उनकी पार्टी पीटीआई को इन चुनाव में प्रचार के लिए कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी को चुनाव सभाएं करने से रोका जा रहा है।

सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इमरान खान ने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं को अथॉरिटीज द्वारा परेशान किया जा रहा है और उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार पार्टी को खत्म नहीं कर सकती क्योंकि बड़ी संख्या में लोग इससे जुड़े हुए हैं। इमरान खान ने उन नेताओं को भी चेतावनी दी, जो पीटीआई छोड़कर अन्य पार्टियों में जा रहे हैं। खान ने कहा कि ऐसे नेताओं की राजनीति खत्म हो जाएगी, जो पीटीआई को छोड़ रहे हैं।

चुनाव आयोग की मंशा पर भी उठाए सवाल
इमरान खान ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि आयोग ने पीटीआई के आंतरिक चुनाव के मसले पर जानबूझकर देरी की और पार्टी को चुनाव प्रक्रिया से दूर रखने के लिए अचानक कड़ा फैसला लिया। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बीती 13 जनवरी को अपने एक फैसले में पीटीआई के चुनाव चिन्ह बैट के निशान को पार्टी से छीनने का आदेश दिया था। इसके चलते पीटीआई से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को अब निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ना पड़ेगा। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पीटीआई पर आंतरिक चुनाव ना कराने को लेकर पीटीआई के चुनाव चिन्ह के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जहां सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले को सही ठहराया और पार्टी का चुनाव चिन्ह छीनने का फैसला दिया।

इमरान बोले- …वह दिखा देंगे कि क्या कर सकते हैं
नवाज शरीफ को लेकर इमरान खान ने कहा कि अगर देश पर एक भगोड़े को थोपने की कोशिश की गई तो इसके गंभीर नुकसान होंगे। इमरान खान ने दावा किया कि नवाज शरीफ ने हाल ही में अपनी लैया रैली रद्द कर दी थी क्योंकि उनकी पार्टी के लोगों को रैली के लिए जुटा ही नहीं पाए। इमरान ने कहा कि ‘अगर उन्हें चुनाव से तीन दिन पहले भी जेल से छोड़ा जाए और जनसभा करने की अनुमति दी जाए तो वह सभी को दिखा देंगे कि वह क्या कर सकते हैं।’ इमरान खान ने कहा कि ‘उन पर और उनकी पार्टी पर हो रही इतनी ज्यादतियों के बाद भी वह कानून अपने हाथ में नहीं लेंगे और आखिरी गेंद तक खेलेंगे।’

Check Also

क्या है याकूजा, जिसके सरगना ने करवाई परमाणु सामग्री की तस्करी, जापान में यह कैसे बना जुर्म का पर्याय?

जापान का कुख्यात माफिया गैंग ‘याकूजा’ एक बार चर्चा में है। दरअसल, बुधवार को याकूजा …