Tuesday, April 16, 2024 at 10:39 PM

कर्नाटक में जल संकट को लेकर पूर्व PM देवगौड़ा ने तमिलनाडु सीएम को घेरा, घोषणापत्र पर किया बड़ा वादा

बंगलूरू जो कभी गार्डन सिटी के नाम से जाना जाता था, आज बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है। गर्मी के आने से पहले ही शहर में जल संकट गहरा गया है। यह न केवल बंगलूरू बल्कि पूरे देश के लिए एक चिंता का विषय है। यहां के कुछ इलाकों में हालात इतने खराब हो गए हैं कि स्कूल ही बंद कर दिए गए हैं। कर्नाटक राज्य की ऐसी हालत पर पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने कहा कि बंगलूरू समेत पूरे राज्य में पानी का संकट है। पिछले पांच महीनों में बंगलूरू में कई सारे लोग अपने घरों को ताला लगाकर अपने गृहनगर चले गए हैं। वहीं, उन्होंने तमिलनाडु के सीएम पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ‘इस संबंध में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने गंभीर फैसला लिया है। उन्होंने अपने चुनावी घोषणापत्र में उल्लेख किया है कि राज्य कर्नाटक में मेकेदातु जलाशय का निर्माण नहीं करने देगा।’देवगौड़ा ने कहा, ‘जबकि हम (जेडीएस) अपने घोषणापत्र में मेकेदातु जलाशय परियोजना का उल्लेख करेंगे और एक बार जीतने के बाद इस पर अमल करेंगे। मैंने भाजपा से इस पर विचार करने का अनुरोध किया। मैंने पीएम को पत्र लिखा है।’ वहीं, कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, ‘मांड्या लोकसभा सीट पर भाजपा-जेडीएस गठबंधन में जेडीएस लड़ेगी और मैं अगले दो दिनों में फैसला करूंगा कि आगामी चुनाव लड़ना है या नहीं।’

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी को मांड्या से चुनाव लड़ना चाहिए: निखिल कुमारस्वामी
जेडीएस यूथ विंग के अध्यक्ष निखिल कुमारस्वामी ने कहा, ‘कल तीन लोकसभा सीटों की घोषणा की गई है। हमें उम्मीद के मुताबिक हासन, कोलार और मांड्या टीम मिली है। आज जेडीएस मांड्या के बहुत सारे कार्यकर्ता जेपी नगर के घर में आए। मेरे पिता एचडी कुमारस्वामी चेन्नई अपोलो अस्पताल से अभी आए हैं। उनकी हार्ट सर्जरी हुई है। इसलिए, वह आराम कर रहे हैं।

Check Also

‘हिंसा प्रभावित राज्य में शांति स्थापित करना BJP की प्राथमिकता’, मणिपुर में बोले गृहमंत्री अमित शाह

अगरतला: गृहमंत्री अमित शाह पूर्वी राज्यों के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा में …