Friday, April 26, 2024 at 6:22 AM

बर्मिंघम: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली जगह, 29 से शुरू होगा मैच

28 जुलाई से बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत होने जा रही है. इस टूर्नामेंट में 24 साल बाद क्रिकेट को भी शामिल किया गया है.कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार महिला क्रिकेट को जगह दी गई है। वहीं आखिरी बार क्रिकेट 1998 राष्ट्रमंडल खेलों में आयोजित हुआ था जिसमें पुरुष टीमें थीं। इस बार महिलाओं का टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।  एक सोशल मीडिया पोस्ट पर प्रताड़ना का खुलासा करने वाली बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन का मामला अब बढ़ चुका है।

खेल मंत्रालय ने भी इस पर एक्शन लेने का ट्वीट किया है। कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी भी लवलीना के समर्थन में सामने आई हैं। इसके अलावा डोपिंग का साया भी भारतीय दल के ऊपर बढ़ता जा रहा है।

भारत का अगला मुकाबला सबसे बड़ा प्रतिद्वंधि पाकिस्तान के खिलाफ इस महिने के अंतिम दिन खेला जाएगा. 31 को होने वाले इस मुकाबले के लिए जितना प्रेशर दोनों देश के खिलाड़ियों पर होगा उतना ही प्रेशर दोनों देश के क्रिकेट प्रेमियों पर भी होगा.

भारतीय टीम 29 जुलाई को अपने अभियान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत करेगी। इसके बाद 31 जुलाई को भारत-पाकिस्तान मैच होगा। फिर 3 अगस्त को टीम बारबाडोस के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलेगी।

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …