Thursday, May 30, 2024 at 5:17 AM

फराह ने ‘मैं हूं ना’ की सफलता का किंग खान को दिया श्रेय, बोलीं- फिल्म बनाऊंगी तो शाहरुख के साथ ही

फराह खान ने अपने शानदार करियर में चार फिल्मों का निर्देशन किया है। इनमें तीन फिल्मों में शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे। उन्होंने 2004 में शाहरुख खान स्टारर ‘मैं हूं ना’ से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था, जो सुपरहिट साबित हुई थी। हाल ही में फराह ने कहा कि वह शाहरुख के साथ फिर से काम करने के अवसर का इंतजार कर रही हैं। उन्होंने किंग खान को अपने लिए लकी कहा है। उन्होंने कहा बॉक्स ऑफिस पर ‘मैं हूं ना’ को सफलता शाहरुख की उपस्थिति के कारण मिली।

उन्होंने ‘मैं हूं ना’ की यादों को ताजा करते हुए कहा कि कैसे शाहरुख खान की भागीदारी ने फिल्म को हिट बना दिया। फराह खान ने कहा, ‘फिल्म बनाते समय मुझे सौ फीसदी लगा कि यह फिल्म चलेगी क्योंकि इसमें शाहरुख अभिनय कर रहे हैं। अभी भी लगता है मुझ की अगर मैं फिल्म बनाऊंगी तो शाहरुख के साथ ही बनाऊंगी 1000% चलनी ही चलनी है। भले ही इसके लिए कुछ समय इंतजार करना पड़े।’

फराह खान ने शाहरुख खान के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा मेरे लिए वह बहुत भाग्यशाली है। ‘मैं हूं ना’ के अलावा फराह ने ‘ओम शांति ओम’, ‘तीस मार खां’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का भी निर्देशन किया है। इनमें तीन फिल्मों में किंग खान अहम भूमिका में थे। वहीं, ‘तीस मार खां’ में अक्षय कुमार अहम किरदार में थे। 45 करोड़ रुपये के बजट में बनी ये फिल्म महज 101.89 करोड़ रुपये की कमाई कर सकी थी।

वहीं, फराह की अन्य फिल्में खूब सफल रह थीं। ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने 394 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ‘ओम शांति ओम’ ने 150 करोड़ रुपये कमाए थे और ‘मैं हूं ना’ 2004 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी। ‘मैं हूं ना’ फराह खान के निर्देशन की पहली फिल्म थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, सुष्मिता सेन, सुनील शेट्टी, अमृता राव और जायद खान जैसे कलाकार शामिल थे। फिल्म को दर्शकों से बेहद प्यार मिला था, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म हिट साबित हुई थी।

Check Also

फीस के लिए सचिव जी और प्रधान जी के बीच कांटे की टक्कर, जानिए पंचायत 3 के स्टार्स की कमाई

इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। आज ‘सचिव जी’ और ‘प्रधान जी’ के दीवाने ‘पंचायत-3’ को …