Tuesday, July 16, 2024 at 5:25 AM

एमी नामांकित टेलीविजन अभिनेता डग शीहान का निधन, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

डेली सोप और सिटकॉम में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले एमी-नामांकित टेलीविजन अभिनेता डग शीहान के प्रशंसकों के लिए बुरी खबर सामने आई है। 75 वर्षीय अभिनेता ने पिछले महीने बिग हॉर्न, व्योमिंग स्थित अपने घर में आखिरी सांस लेकर दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। हालांकि, इसकी पुष्टि अब जाकर हुई है। बीते दिन एक स्थानीय वेबसाइट पर अभिनेता के निधन की घोषणा की गई, जिससे उनके प्रशंसक सकते में हैं।

डग शीहान का निधन
रिपोर्ट में कहा गया है कि डग शीहान का 29 जून 2024 को बिग हॉर्न, व्योमिंग, यूएसए में देहांत हो गया। उन्होंने जब इस दुनिया को अलविदा कहा तो वह अपने घर पर ही मौजूद थे और उनकी पत्नी उस वक्त उनके साथ थीं। शीहान के परिवार में उनकी पत्नी केट हैं। वहीं, अभिनेता की मौत के कारण का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। 1949 में कैलिफोर्निया में जन्मे शीहान ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत 1978 में ‘चार्लीज एंजल्स’ के एपिसोड में अतिथि भूमिका के साथ की थी। उनकी पहली नियमित भूमिका एक साल बाद एबीसी के ‘जनरल हॉस्पिटल’ में वकील जो केली के रूप में आई।

एमी नामांकन हासिल कर चुके थे शीहान
‘जनरल हॉस्पिटल’ 1979 से शुरू होकर 205 एपिसोड तक जारी रही। इसके लिए शीहान ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए डेटाइम एमी नामांकन भी हासिल किया था। ‘जनरल हॉस्पिटल’ में अपने समय को दर्शाते हुए, शीहान ने 1989 के एक साक्षात्कार में कहा था, ‘मैं कैमलॉट युग के दौरान था जब ल्यूक और लौरा पागलों की तरह दुनिया को बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे, और मैं उस अच्छे आदमी की तरह था जो खड़ा था किनारे पर और कहा कि जाओ ल्यूक, जाओ।’

डग शीहान का यादगार काम
1983 में शीहान ‘डलास’ स्पिनऑफ ‘नॉट्स लैंडिंग’ में एक भूमिका हासिल करते हुए सीबीएस में चले गए। चार सीजन के लिए, उन्होंने बेन गिब्सन, एक फ्रीलांस रिपोर्टर और पूर्व सीआईए ऑपरेटिव की भूमिका निभाई, जो नायक वैलेन इविंग का दूसरा पति बन जाता है। सीजन आठ में अपने किरदार को खत्म करने से पहले वह 100 एपिसोड में दिखाई दिए। शीहान का करियर विभिन्न लोकप्रिय टेलीविजन सीरीज में फैला, जिसमें ‘चीयर्स’, ‘मैकगाइवर’ और ‘कोलंबो’ में अतिथि भूमिकाएं शामिल थीं। उन्हें एनबीसी सीरीज ‘डे बाय डे’ में मुख्य भूमिका भी मिली, जिसमें उन्होंने एक स्टॉकब्रोकर की भूमिका निभाई थी।

Check Also

लंदन में कृष्ण दास के कीर्तन में शामिल हुईं अनुष्का, ब्रिटेन शिफ्ट होने की अटकलें हुईं तेज

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ सय …