Thursday, September 19, 2024 at 6:29 AM

कोलकाता एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बंगलूरू जा रहे विमान का इंजन हुआ था फेल

कोलकाता: कोलकाता से बंगलूरू जा रहे इंडिगो के एक विमान की कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। जानकारी के मुताबिक उड़ान भरने के बाद इंडिगो के विमान 6E0573 के बाएं इंजन में खराबी आ गई थी, जिसकी वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

बाएं इंजन में खराबी के बाद कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
कोलकाता से बंगलूरू जाने वाले इंडिगो के एक विमान को शुक्रवार रात में उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद इंजन में खराबी आने के कारण कोलकाता एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा। मामले में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात 10.36 बजे उड़ान भरने वाले कोलकाता से बंगलूरू जाने वाले इंडिगो के विमान 6E0573 को बाएं इंजन में खराबी आने के बाद रात 10.53 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआई) एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा।

‘विमान में आग या चिंगारी की कोई खबर नहीं’
वहीं इस मामले में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में आग या चिंगारी की कोई खबर नहीं है। इसके लिए रात 10.39 बजे जारी किए गए इमरजेंसी को रात 11.08 बजे वापस ले लिया गया। विमान को सुरक्षित तरीके से वापस उतारने के लिए एनएससीबीआई एयरपोर्ट के दोनों रनवे को एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया, पता चला है कि उड़ान भरने के बाद विमान का बायां इंजन खराब हो गया था, जिसके कारण उसे वापस कोलकाता आना पड़ा।

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं, असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही भाजपा

नई दिल्ली:कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं है। उन्होंने …