Sunday, May 12, 2024 at 2:55 AM

माफिया अतीक अहमद के सहयोगियों के ठिकानों पर हुई जाँच में ईडी को मिली ये सभी चीजें

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज इस बात का खुलासा किया कि 14 और 15 जून को माफिया अतीक अहमद के सहयोगियों के ठिकानों पर पड़े छापे में क्या-क्या चीजें बरामद हुईं।

ईडी ने सबसे पहले यह बताया कि छापे की कार्रवाई देश के तीन शहरों में 10 ठिकानों पर की गई। ईडी की टीम ने प्रयागराज, लखनऊ और नई दिल्ली में छापे मारे थे। इस दौरान 17.80 लाख नगद, कई आपत्तिजनक दस्तावेज, संपत्ति के दस्तावेज, कंपनी/फर्मों के वित्तीय दस्तावेज, डिजिटल उपकरण के साथ ही कई अन्य साक्ष्य मिले हैं।

निदेशालय की ओर से बताया गया कि ईडी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई द्वारा दायर अपराध आरसी के आधार पर अतीक अहमद और उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू की थी ।अतीक अहमद और उसके सहयोगियों के खिलाफ अपहरण, जबरन वसूली का मामला सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को जांच का आदेश दिया था।

अतीक अहमद एक हिस्ट्रीशीटर था और एक माफिया गिरोह चलाता था। यह गिरोह लंबे समय से गंभीर अपराध की वारदातों को अंजाम देने में शामिल रहा। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या, रंगदारी, जमीन कब्जाने आदि के करीब 100 मामले दर्ज होने की बात सामने आई थी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …