Monday, March 4, 2024 at 8:04 AM

आयरन मैन बन डाउनी जूनियर ने दिया अपना सर्वश्रेष्ठ, बोले- शैली के कारण दिया गया कम ध्यान

हॉलीवुड स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने पिछले सप्ताह सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए गोल्डन ग्लोब प्राप्त किया है। रॉबर्ट ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की 10 फिल्मों में आयरन मैन की भूमिका निभाई है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर का मानना है कि उन्होंने आयरन मैन फिल्मों में अपना सर्वश्रेष्ठ अभिनय किया है। मगर सुपरहीरो की शैली में उन्हें पर्याप्त पुरस्कार नहीं मिले हैं।

अपने आयरन मैन के किरदार पर बोले रॉबर्ट डाउनी
रॉब लोव के पॉडकास्ट लिटरली पर ओपेनहाइमर स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने कहा, ‘मार्वल के कोकून में रहने के बाद मुझे बहुत अच्छा महसूस हुआ जहां मुझे लगता है कि मैंने अब तक का सबसे अच्छा काम किया है, लेकिन इसकी शैली के कारण इस पर थोड़ा ध्यान नहीं दिया गया।’ रॉबर्ट डाउनी जूनियर आखिरी बार आयरन सूट में 2019 की टी एवेंजर्स: एंडगेम में नजर आए थे। इसमें सुपरहीरो की मौत हो गई थी।

आयरन मैन की भूमिका में आखिरी बार 2019 में आए थे नजर
रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स यानी की एमसीयू में सुपरहीरो आयरन मैन के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त कर दिया था। डाउनी जूनियर ने आखिरी बार 2019 की द एवेंजर्स: एंडगेम में आयरन मैन की भुमिका निभाई थी। फिल्म में उनकी मौत के बाद से दर्शकों को उम्मीद थी कि वह आयरन मैन की भूमिका में वापस नजर आएंगे। मगर, प्रमुख केविन फाईगी ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि किसी जादुई तरीके से सुपरहीरो की मृत्यु के पल को नहीं बदला जाएगा।

ओपेनहाइमर के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का खिताब
डाउनी जूनियर को हाल ही में गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2024 में ओपेनहाइमर के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया है। यह तीसरा मौका था, जब उन्होंने यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड अपने नाम किया है। क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ में लुईस स्ट्रॉस की भूमिका निभाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में पुरस्कृत किया गया। 2023 में रिलीज हुई इस फिल्म ने दुनियाभर में धमाल मचा दिया था।

Check Also

‘दे दे प्यार दे 2’ में फिर जमेगी अजय-रकुल की जोड़ी, शूटिंग पर आया बड़ा अपडेट

अजय देवगन इस साल एक से बढ़कर एक फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने के …