Saturday, October 26, 2024 at 3:59 AM

साल 2024 में राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया ये बड़ा एलान…

अमेरिका में मध्‍यावधि चुनाव के नतीजों में लगे झटकों के बाद भी रिपब्लिकन नेता डोनाल्‍ड ट्रंप ने साल 2024 में राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।अमेरिकी संसद के लिए हाल ही में संपन्‍न हुए मध्‍यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी को ट्रंप के उम्‍मीदों के मुताबिक सीटें नहीं मिली हैं।

ट्रंप ने चुनाव से इतना पहले असामान्‍य तरीके से अपनी दावेदारी का ऐलान करके रिपब्लिकन पार्टी में अपने संभावित चुनौती देने वालों को इससे दूर करने की कोशिश की है।

ट्रंप के नामांकन को इस बार फ्लोरिडा के गवर्नर रोन डेसनात‍िस और ट्रंप के ही पूर्व उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस से चुनौती मिलने जा रही थी। ट्रंप ने 8 नवंबर को मध्यावधि में मतदान की शुरूआत में कहा था कि वह 15 नवंबर को एक महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे।

ट्रंप ने पेंस को विंप कहा था जब उन्होंने 2020 के चुनावों में जो बाइडन को राष्ट्रपति के रूप में प्रमाणित करने के लिए अपनी शक्तियों का उपयोग करने से इनकार कर दिया। 6 जनवरी को कैपिटल हिल में दंगाइयों से खतरा था,  इस उद्देश्य के प्रति अभी तक कोई प्रतिबद्धता नहीं दिखाई है। मध्यावधि चुनाव में, पेंस ने ट्रंप के नहीं चुने गए जीओपी उम्मीदवारों के साथ प्रचार किया।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …