Tuesday, March 19, 2024 at 12:44 PM

क्या आपको भी होती हैं लिपस्टिक और नेल पेंट सेट करने में दिक्कत तो आजमाएं ये उपाए

अकसर जल्दबाजी में मेकअप करते समय कभी लिपस्टिक क्रीज़ एरिया से बाहर लग जाती है तो कभी नेल पेंट सेट नहीं हो पाता। ऎसी गलतियों से अक्सर लुक बिगड़ जाता हैं। ऐसी गलतियों से बचने के लिए पढ़े Tips –

अंडर आई डार्कनेस: काले धब्बे और डार्क सर्कल्स आपको जवां दिखाने से रोकेंगे। इसे कंसीलर से छुपाया जा सकता है। लेकिन कंसीलर लगाने में आपने गलती कर दी तो यह आपका लुक बिगाडऩे का काम करेगा।  इससे काले-धब्बे और डार्क सर्कल्स को कवर किया जा सकता है।

अवइवन स्किन : ज्य़ादा कंसीलर लगाने से चेहरे पर लाइन्स आ जाती हैं, वैसे ही पाउडर से भी चेहरे पर लाइन्स और क्रीज़ बन सकती है, जिससे आप उम्रदराज़ दिखने लगती हैं। चीक्स पर क्रीम ब्लश का हलका टचअप दें। क्रीमी होने के कारण यह त्वचा में ब्लेंड हो सकेगा। पाउडर के बजाय लुमिनेसेंट हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ज़रूरत हो तो लूज़ पाउडर इस्तेमाल करें। इसे आंखों के पास न लगाएं।

हेवी मेकअप न करें : उम्र 40 से ज्य़ादा हो तो हेवी मेकअप से बचें। फाउंडेशन से बचें, इसके इस्तेमाल से फाइन लाइन्स क्रिएट हो जाती हैं और चेहरे पर उम्र का असर साफ दिखाई देता है। ब्रैंडेड और स्किन के अनुकूल मॉयस्चराइज़र यूज़ करें और त्वचा को पोषण प्रदान करें।

Check Also

बचपन में टीके की दो खुराक जीवनभर के लिए इन गंभीर बीमारियों से दे सकती है सुरक्षा

मीसल्स यानी खसरा बच्चों में होने वाला गंभीर संक्रामक रोग है, जिसके मामले एक बार …