Friday, July 19, 2024 at 8:10 PM

आराध्य के दर्शन को उमड़ा सैलाब, गलियों में लगी कतार…; भीषण गर्मी में भी न रुके कदम

मथुरा: वृंदावन के ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में रविवार को जन-जन के आराध्य के दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालु उमड़ पड़े। जहां मंदिर भक्तों से खचाखच भर गया। वहीं बाहर मार्गों पर भी भीड़ लगी रही। भीड़ के बीच भीषण गर्मी में श्रद्धालुओं के पसीने छूट गए। बच्चे और महिलाएं भी परेशान हुए।

दिल्ली एनसीआर समेत देश के विभिन्न राज्यों से आए श्रद्धालु ठा. श्रीबांकेबिहारी मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंचे। विद्यापीठ चौराहा से लेकर बांकेबिहारी मंदिर तक श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। दाऊजी तिराहा से मंदिर के द्वार तक दर्शनार्थी कतार में लगे मंदिर तक पहुंचने का इंतजार करते देखे गए। भीड़ को नियंत्रित करने में जगह-जगह लगे पुलिसकर्मी दर्शनार्थियों को कुछ समय के बाद रोक-रोककर आगे मंदिर की ओर भेज रहे थे।

श्रद्धालु राधे-राधे की रटना और हाथ में प्रसाद लिए मंदिर पहुंचे। भीड़ के दबाव के बीच श्रद्धालुओं ने आराध्य बांकेबिहारी के दर्शन किए। हालांकि मंदिर के अंदर तैनात निजी गार्ड श्रद्धालुओं को दर्शन करते ही निकास द्वार की ओर बढ़ा रहे थे। इसके बावजूद मंदिर में पैर रखने को जगह नहीं रही। मंदिर के चौक में और मंदिर के द्वार से संकरी गलियों तक श्रद्धालुओं की भीड़ बनी रही। बांकेबिहारी मंदिर के सेवायत अशोक गोस्वामी ने बताया कि रविवार को एकादशी तिथि है। इस वजह से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

Check Also

आज रात से बरेली में प्रवेश नहीं करेंगे भारी वाहन, छोटे वाहनों का भी बदला मार्ग

बरेली: सावन में कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर बरेली शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था …