Tuesday, February 27, 2024 at 12:01 AM

बांग्लादेश में चलती ट्रेन में आग लगने की जांच में जुटी CID, श्रीलंका में शुरू हुआ जल्लीकट्टू समारोह

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गोपीबाग इलाके में पांच जनवरी की रात एक ट्रेन में उपद्रवियों ने आग लगा दी थी। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए थे। इस मामले की जांच सीआईडी टीम और फोरेंसिक टीम साथ में कर रही है। दोनों सबूत इकट्ठा करने में लगे हैं। वहीं, श्रीलंका में जल्लीकट्टू समारोह आज से शुरू हो गया है।

श्रीलंका का पहला जल्लीकट्टू समारोह आज शुरू
श्रीलंका का पहला जल्लीकट्टू समारोह आज त्रिंकोमाली में शुरू हुआ। उम्मीद जताई जा रही है कि इस कार्यक्रम में 200 बैल भाग ले सकते हैं। सुरक्षा के लिए 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात हैं।बता दें, कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्वी प्रांत के गवर्नर सेंथिल थोंडमन और मलेशियाई सांसद एम. सरवनन ने किया।

बांग्लादेश में आम चुनाव से पहले मतदान केंद्रों में लगाई गई आग
बांग्लादेश में सात जनवरी को होने वाली आम चुनाव से पहले शनिवार को मतदान केंद्र बनाए गए दो स्कूलों में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। शनिवार को चटगांव के पटेंगा ईपीजेड इलाके के निश्चिंत पारा सरकारी प्राथमिक विद्यालय में आग लगाई गई।

डिप्टी कमीश्नर शकीला सुल्ताना ने बताया कि हेडमास्टर के कमरे में आग लगा लगाई गई। उस कमरे में रखी गई नई किताबे जलकर राख हो गई। उन्होने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। गाजीपुर शहर में मतदान केंद्र बनाए गए एक अन्य स्कूल में भी आग लगाई गई है।

अज्ञात लोगों ने पूर्वी चंदना सरकारी प्राथमिक विद्यालय के ऑफिस रूम में रखे अलमारी में आग लगा दी, जिससे वहां रखे सभी दस्तावेज जल गए। इस घटना के बाद मतदान केंद्र बनाए गए अन्य पांच स्कूलों में भी गुरुवार और शुक्रवार को आग लगाई गई थी।

Check Also

क्या है याकूजा, जिसके सरगना ने करवाई परमाणु सामग्री की तस्करी, जापान में यह कैसे बना जुर्म का पर्याय?

जापान का कुख्यात माफिया गैंग ‘याकूजा’ एक बार चर्चा में है। दरअसल, बुधवार को याकूजा …