Friday, April 19, 2024 at 11:58 PM

राही मोटल में चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन काउंटर खुला, पहाड़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे यात्री

त्तराखंड पर्यटन विभाग के हरिद्वार स्थित राही मोटल में चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन काउंटर खोल दिया गया है। मोटल में ही उत्तराखंडी व्यंजनों को दूरगम इलाकों में पहचान दिलाने के उद्देश्य से द नेचर फाउंडेशन सोसाइटी की तीर्थम स्टॉल (शॉप) की स्थापना की गई है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने जिला पर्यटन कार्यालय के बाहर लगे स्वयंसेवी संस्था-द नेचर फाउंडेशन सोसाइटी द्वारा तीर्थम नाम से उत्तराखंडी व्यंजनों की दुकान का शुभारंभ किया। डीएम ने व्यंजन अर्सा, भट्ट की चुल्काड़ी, तोर दाल, झिंगोरा की खीर, पिनालू, गडेरी आदि का स्टॉल (शॉप) स्थापित करने के प्रयासों की प्रशंसा की।

इसमें प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से दस महिलाओं को रोजगार मिलेगा। उत्तराखंडी व्यंजनों का प्रचार-प्रसार होने के साथ ही इन महिलाओं की आय में भी वृद्धि होगी। कहा कि जहां यह व्यंजनों का स्टॉल स्थापित किया गया है यह हरिद्वार की प्राइम लोकेशन है।

चारधाम यात्रा के समय देश-विदेश कै श्रद्धालुओं का यहां आना-जाना लगा रहेगा।डीएम ने कहा कि स्वयंसेवी संस्था द नेचर फाउंडेशन सोसाइटी व्यंजनों को परोसने के लिए मिट्टी के बर्तनों का प्रयोग किया जाना चाहिए, जिससे कुम्हारी कला को प्रोत्साहन मिल सके।

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …