Friday, March 29, 2024 at 12:39 PM

बार- बार स्किन केयर प्रोडक्ट्स बदलना आपकी स्किन के लिए हो सकता हैं खतरनाक

बदलते मौसम में वाटर रिटेंशन की समस्या आम हो जाती है। पैर, टखने, हाथ, आंखें और चेहरे पर फुंसियां उगने की समस्या आम तौर पर देखी जाती है।लेकिन ऊतकों में जल जमा होने का कभी-कभी कोई गंभीर अंतर्निहित कारण हो सकता है जैसे हृदय और गुर्दे की समस्याएं, हार्मोनल असंतुलन, कुछ स्टेरॉयड दवाइयों का सेवन आदि, लेकिन कई बार यह गलत खाने की आदतों के कारण हो सकता है।

हेयर प्रोडक्ट्स

आप अपने हेयर केयर प्रोडक्ट्स वाले हाथों से त्वचा को छूते हैं. जिसकी वजह से आपकी त्वचा में तेल जमा हो जाता है. यह मुंहासों का मुख्य कारण हो सकता हैं.

बार- बार स्किन केयर प्रोडक्ट्स बदलना

स्किन केयर प्रोडक्ट्स का स्किन टोन के हिसाब से करें. इसके अलावा बार- बार प्रोडक्ट्स बदलने से स्किन प्रॉब्लम हो सकती हैं. इसलिए अपनी स्किन टाइप के हिसाब से प्रोडक्ट्स का चुनाव करें. मुंहासों को ठीक करने के लिए आप एंटी एक्नी प्रोडक्ट्स, क्रीम्स और सोल्यूशन का इस्तेमाल कर सकती है. हमेशा ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. इसमें किसी तरह का कोई केमिकल नहीं होता है.

फेशियल हेयर को हटाना

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के दौरान त्वचा पर रेडनेस, खुजली की परेशानी होती है. यह टेंपरेरी समस्या है और यह हर व्यक्ति में उसके स्किन टाइप के हिसाब से होती है. ऐसे में बालों के अनचाहे बालों को उसी दिशा में हटाएं. इससे आपकी त्वचा में खिचांव नहीं आएंगा और मुंहासों की परेशानी नहीं होगी.

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के …