Monday, March 4, 2024 at 8:14 AM

अमरोहा में कारोबारी की गोली मारकर हत्या, हथियार लहराकर भागे आरोपी..दोस्त के सामने हुई वारदात

अमरोहा में रुपयों के लेनदेन के विवाद में लकड़ी कारोबारी शहजाद उर्फ इका (40) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक कांठ थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव का रहने वाला है, जबकि वारदात को अंजाम देहात थानाक्षेत्र के नौहरान गांव में दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। मामले में एक नामजद समेत दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। शहादत उर्फ एका मूलरूप से मुरादाबाद जनपद के कांड थानाक्षेत्र के उमरी गांव के रहने वाले थे। वर्तमान में वह पत्नी बच्चों के साथ सलेमपुर गांव में रहते थे। उनके परिवार में पत्नी भूरी उर्फ यासमीन के अलावा तीन बेटे और एक बेटी है।

शहादत उर्फ इका कांठ के मोहल्ला नई बस्ती ईदगाह के रहने वाले मोहम्मद यासीन के साथ लकड़ी का कारोबार करते थे। आरोप के मुताबिक शहादत उर्फ इका का उमरी गांव के ही रहने वाले शहजाद से रुपयों के लेनदेन को लेकर पुराना विवाद चल रहा था। शहजाद अहमदाबाद में शीशे का काम करता है।

वह गांव आता रहता है। 26 जनवरी को पैगंबरपुर गांव में शहजाद और शहादत के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर झगड़ा हुआ था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने दोनों को समझा कर शांत कर दिया था। इसके बाद शनिवार की शाम छह बजे शहादत उर्फ इका अपने दोस्त मोहम्मद यासीन के साथ लकड़ी देखने के लिए अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के गांव नोहरान आए थे।

तभी पीछे से शहजाद अपने साथियों के साथ वहां पहुंचा और शहादत उर्फ इका को गोली मार दी। इसके बाद शहादत लहूलुहान होकर अचेत अवस्था में जमीन पर गिर पड़ा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके भाग निकले। सूचना मिलते ही देहात थानाध्यक्ष प्रेमपाल सिंह, क्राइम इंस्पेक्टर अमरीश कुमार त्यागी मौके पर पहुंच गए।

एसपी कुंवर अनुपम सिंह के निर्देश पर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने साक्ष्य जुटाए। एएसपी राजीव कुमार सिंह और सीओ अंजलि कटारिया ने घटनास्थल का मुआयना किया। जांच पड़ताल के बाद रात में ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ अंजलि कटारिया ने बताया कि मृतक और आरोपी मूलरूप से एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों के बीच रुपये के लेनदेन का विवाद सामने आया है। मामले में मृतक के दोस्त मोहम्मद यासीन की तहरीर पर शहजाद और उसके अज्ञात साथी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Check Also

रामलला के दरबार में फफक कर रो पड़े विधायक, बोले- सपा नेतृत्व ने अयोध्या आने से रोका था

गोसाईगंज से समाजवादी पार्टी के बाहुबली विधायक अभय सिंह ने शनिवार को रामलला के दर्शन …