Friday, July 19, 2024 at 7:43 PM

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान से पहले मतदाताओं को दिए अपने संदेश में कहा कि अपने वोट के अधिकार की रक्षा पूरे जी-जान से करनी है। सावधान रहें ताकि आपका वोट खरीदा और लूटा न जा सके। कोई वोट पड़ने से न रह जाए। धनबल, मंदिर-मस्जिद आदि के नाम पर आपके वोट का गलत इस्तेमाल न हो।

बसपा सुप्रीमो ने बृहस्पतिवार को एक्स पर जारी अपने बयान में कहा कि निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने का आश्वासन दिया है। जिस पर खरा उतरने के लिए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग को रोकना होगा। साथ ही, सत्तारूढ़ दल द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन रोकना भी जरूरी है।

उन्होंने मतदाताओं से अपील भी की है कि कल मतदान के पहले चरण से ही ‘पहले मतदान-फिर जलपान’ के संकल्प के साथ अपने वोट के बहुमूल्य संवैधानिक अधिकार का निर्भय होकर इस्तेमाल करें और देश में गरीबों, मेहनतकश और वंचितों की बहुजन हितैषी सरकार चुनें।

डॉ. भीमराव आंबेडकर के संविधान के तहत बिना किसी भेदभाव के एक वोट का मिला अधिकार ऐसी लोकतांत्रिक शक्ति है, जिसके जरिए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके गरीबों, कमजोर व उपेक्षित लोग अपना उद्धार खुद कर सकते हैं इसलिए वोट जरूर डालें। यही सबसे बड़ा कर्तव्य और डॉ. आंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि है।

Check Also

आज रात से बरेली में प्रवेश नहीं करेंगे भारी वाहन, छोटे वाहनों का भी बदला मार्ग

बरेली: सावन में कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर बरेली शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था …