Monday, June 24, 2024 at 9:32 AM

बांग्लादेशी सांसद की हत्या का मामला, बंगाल सीआईडी ने नेपाल से गिरफ्तार मुख्य संदिग्ध से पूछताछ

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल सीआईडी ने रविवार को बांग्लादेश के सांसद की हत्या के मामले में संदिग्ध मोहम्मद सियाम हुसैन से पूछताछ शुरू की। मोहम्मद सियाम हुसैन को नेपाल ने पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसे भारत को प्रत्यर्पित किया गया था। सीआईडी बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले की जांच कर रही है। सीआईडी की टीम सियाम को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में स्थित उस फ्लैट पर लेकर जाएगी जहां कथित तौर पर अनवारुल अजीम अनार की हत्या हुई थी।

जिस जगह हुई सांसद की हत्या, वहां भी ले जाकर हुई पूछताछ
बंगाल सीआईडी के एक अधिकारी ने बताया कि ‘हम सियाम हुसैन से पूछताछ कर रहे हैं। हम उसे कोलकाता के फ्लैट पर लेकर गए और वहां अनवारुल अजीम अनार के शव के अंगों की तलाश की। सियाम से पूछताछ के आधार पर सांसद के शव को ढूंढने की कोशिश की जा रही है।’ शनिवार शाम को कोलकाता की स्थानीय अदालत ने मोहम्मद सियाम हुसैन को 14 दिन की हिरासत में भेज दिया।

भारत में बांग्लादेश के सांसद की हुई थी हत्या
बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार बीती 12 मई को इलाज कराने कोलकाता आए थे। कोलकाता में वे गोपाल बिस्वास नाम के व्यक्ति के घर पर ठहरे और 13 मई को डॉक्टर से मिलने की बात कहकर निकले थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। इस पर गोपाल बिस्वास ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद बांग्लादेशी सांसद की खोजबीन शुरू की गई। जांच के दौरान अनवारुल अजीम अनार कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में एक फ्लैट में दाखिल होते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए। उसके बाद उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। बांग्लादेश की पुलिस ने ढाका से तीन आरोपियों को पकड़ा, जिन्होंने स्वीकार किया कि अनवारुल अजीम अनार की हत्या कर दी गई है। इस मामले में बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां शाहीन मुख्य आरोपी है।

Check Also

योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में होगी 42 हजार होम गार्ड की भर्ती, सीएम ने दिए आदेश

लखनऊ:  सरकार की ओर से प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के मुहिम के तहत …