Monday, April 22, 2024 at 12:03 PM

‘एनिमल-पठान के आगे 12वीं फेल उम्मीद की एक किरण है’, विशाल ने की विक्रांत के फिल्म की तारीफ

विक्रांत मैसी के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं। वर्ष 2023 में आई फिल्म ’12वीं फेल’ ने विक्रांत मैसी के करियर को एक नया मोड़ दिया है। ’12वीं फेल’ ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कमाई की, बल्कि दर्शकों के साथ फैंस से भी इसे प्यार और सराहना मिली। वहीं, ओटीटी पर भी धमाल मचा रही है। अब हाल ही में, विशाल भारद्वाज ने विक्रांत मैसी की फिल्म की जमकर तारीफ की है और उनके किरदार की सराहना की है।

विशाल ने यह भी कहा कि स्वतंत्र सिनेमा ने प्रगति की है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म निर्माता अब यह खोज रहे हैं कि क्या एनिमल, जवान,पठान या साउथ इंडियन एक्शन जैसी फिल्म चलेगी या कंटेंट पर आधारित साधारण फिल्में। अब सिनेमाघरों में दर्शक किस तरह की फिल्में देखना पसंद करेंगे। यह पता लगा पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है।

विशाल ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2024 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “स्वतंत्र सिनेमा ने बहुत प्रगति की है। यह आगे बढ़ा है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है, हम सभी तलाश रहे हैं। एक समय था जब हैदर, मकबूल, ओमकारा के लिए पैसे नहीं मिलते थे, लेकिन देव डी और ओए लकी लकी ओय जैसी फिल्मों के लिए आसानी से पैसे मिल जाते थे। अब इस तरह की फिल्मों के लिए पैसे जुटाना बहुत मुश्किल है क्योंकि हर कोई डरा हुआ है, हर कोई ‘सिनेमाघरों में क्या चलेगा’ की खोज कर रहा है।”

12वीं फेल के बारे में बात करते हुए विशाल ने कहा, ’12वीं फेल की सफलता उम्मीद की एक किरण बन कर आई है। इसमें कोई स्टार नहीं है, कोई एक्शन नहीं है, बैकग्राउंड स्कोर भी खूबसूरत है। मुझे ऐसा लगता है कि यह विधु विनोद चोपड़ा द्वारा किया गया शुद्ध फिल्म निर्माण है।” यह उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्म है।’

Check Also

‘अब इंडस्ट्री में पक्षपात बहुत है…,’ काम न मिलने पर भावुक हो उठे ‘चंद्रकांता’ के कुंवर विक्रम

90 के दशक के मशहूर धारावाहिक ‘चंद्रकांता’ में कुंवर विक्रम सिंह का किरदार निभाकर घर-घर …