Friday, April 19, 2024 at 4:12 PM

19 वीं सीनियर एशियन महिला वालीबाल प्रतियोगिता में भाग लेंगी गाजीपुर की अनन्या राय

गाजीपुर के रेवतीपुर गांव की अनन्या राय का 19वीं सीनियर एशियन महिला वालीबाल के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ है। कोलकाता में सहायक पोस्टमास्टर के पद पर तैनात अनन्या राय चीन के वांगजू में 10 से 25 सितंबर तक होनी वाली 19 वीं सीनियर एशियन महिला वालीबाल में भाग लेंगी।

वीरबहादुर सिंह स्पोर्टस कालेज गोरखपुर से इंटर की शिक्षा पूरी होने के बाद कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर शानदार प्रदर्शन किया। इससे पहले वह 2014 में अंडर -17 में थाईलैंड में, 2017 में चीन में अंडर -19 के ब्रिक्स गेम के अलावा अफ्रीका, ब्राजील, रूस सहित अन्य देशों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। वहीं अनन्या ने बताया कि आज उसके लिए स्वर्णिम दिन है।

इससे पहले वो नौ सितंबर तक होने वाली भुवनेश्वर के कीट विश्वविद्यालय में कोचिंग कैंप के लिए रवाना हो गई। वह लगभग चार महीने के कोचिंग के बाद चीन के लिए रवाना होगी।

21 जुलाई 1998 को रेवतीपुर गांव के धन्नीराय पट्टी निवासी शिक्षक राजेश राय के घर जन्म लेने वाली अनन्या वॉलीबाल महिला वर्ग के विभिन्न वर्गों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी है। प्रा. शिक्षा रूद्रपुर में लेने वाली अनन्या बचपन से ही वॉलीबाल खेलने की शौकीन रही।

 

Check Also

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की दौड़ में श्रीजेश-हरमन, सविता पूनिया भी जीत सकती हैं कई अवॉर्ड

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश और भारतीय महिला हॉकी टीम …